क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: वुड की 147.3 KMPH की गति ने तोड़ी दिल्ली की कमर वायरल हुआ विकेट का वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Mark Wood: दिल्ली और लखनऊ के बीच चल रहे आईपीएल (IPL2023) के तीसरे मुकाबले मैं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने ऐसी शानदार गेंदबाजी की है जिससे दिल्ली कैपिटल्स की हालत बहुत खराब हो गई है। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो उनके हित में बिल्कुल सही साबित नहीं हुआ और लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बना दिया। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत सधी हुई रही लेकिन पांचवें ओवर में गेंदबाजी करने आए मार्क वुड (Mark Wood) के इरादे कुछ और ही थे और आइए आपको बताते हैं मार्क वुड (Mark Wood) ने आते ही कैसे दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों को अपने 2 गेंदों के भीतर ही पवेलियन में बिठा दिया।

मार्क वुड ने दिल्ली के बल्लेबाजों को अकेले चटाई धूल

लखनऊ की स्थिति दिल्ली के खिलाफ चल रहे मुकाबले में बहुत मजबूत नजर आ रही है क्योंकि पहले तो लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बना दिया है और उसके जवाब में जब दिल्ली की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तब वुड (Mark Wood) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लगातार दो गेंदों पर दो बोल्ड करते हुए दिल्ली की कमर तोड़ कर रख दी। मार्क (Mark Wood) पांचवे ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए और सबसे पहले तो उन्होंने अपने नजरें जमा चुके पृथ्वी शॉ को बोल्ड करके पवेलियन की राह लौटा दी और उसके अगली ही गेंद पर उन्होंने मिचेल मार्श को भी पवेलियन की राह दिखा दी। आइए आपको बताते हैं आगे वीडियो में कैसे उन्होंने इन दोनों ही दिग्गज बल्लेबाजों की गिल्लिया बिखेर दी।

 

मार्क वुड ने लिए दिल्ली के खिलाफ 2 ओवर में 3 बड़े विकेट

लखनऊ के खिलाफ 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत तो सही रही लेकिन पांचवें ओवर में मार्क वुड (Mark Wood) ने आते ही अपनी गेंदबाजी से ऐसा कहर ढाया जिसका जवाब दिल्ली के बल्लेबाजों के पास बिल्कुल नहीं था। दरअसल दिल्ली के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श को पवेलियन में लौटाने के बाद मार्क वुड (Mark Wood) यही पर नहीं रुके और उन्होंने सरफराज खान को भी विकेट के पीछे कैच आउट करवा कर पवेलियन में बिठा दिया जिसकी बदौलत अब लखनऊ की स्थिति दिल्ली के खिलाफ इस मुकाबले में बेहद मजबूत हो गई है और अभी भी मार्क वुड (Mark Wood) के दो ओवर शेष है।

यहां देखें वीडियो_

---Advertisement---