क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: DRS लेने की बारी आई तो दूर कहीं हाथ हिलाते नजर आए एक दिन के कप्तान, सरफ़राज़ ने किया इशारा तो बीच में कूद पड़े रिज़वान विडियो हुआ वायरल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Mohammad Rizwan: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 26 दिसम्बर से 2 टेस्ट और 3 ODI मैचों की सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन पहले टेस्ट मैच मे तीसरे दिन काफी अनोखी वाकया देखने को मिला। जिसमे पाकिस्तानी टीम (Team Pakistan) मैदान पर काफी कन्फ्यूज़ दिखे। मैच की शुरुआत मे पाकिस्तान की टीम (Team Pakistan) को लग ही नहीं रहा था की किसको क्या जिम्मेदारी सौंपी गई।

Mohammad Rizwan खुद को मान बैठे कप्तान, वीडियो वायरल

दरअसल पाकिस्तान (Team Pakistan) के कप्तान बाबर आज़म, दूसरे दिन के खेल के शुरू होने के दौरान मैदान पर नहीं आए और कप्तान बाबर आजम के स्थान पर, मोहम्मद रिजवान को सबस्टिट्यूट के रूप में मैदान पर भेजा गया। मैच के दौरान रिजवान को मैदान पर फील्डिंग लगाते हुए देखा गया क्योंकि बाबर की गैरमौजूदगी में टीम की जिम्मेदारियां रिजवान को सौंपी गई थीं।

हालांकि, इन सबके बीच एक समस्या थी। आईसीसी नियमों के अनुसार, एक सबस्टिट्यूट फील्डर कप्तान के रूप में या गेंदबाजी का कार्य नहीं कर सकता। लेकिन अंपायरों की सहमति से विकेटकीपर यह कार्य कर सकता है। भ्रम तब और अधिक बढ़ गया जब रिजवान (Mohammad Rizwan) ने कॉनवे के खिलाफ रिव्यू लेने का फैसला किया। हालांकि विकेटकीपर सरफराज अहमद ने भी रिव्यू का इशारा किया था इसलिए रिव्यू को सहमति दी गई।

उस मौके का आँखों देखा बयां


दरअसल 92 रनों ले निजी स्कोर पर कॉनवे बल्लेबाजी कर रहे थे और  गेंदबाजी कर रहे अबरार अहमद गेंदबाजी कर रहे थे वहीं एक बॉल पर न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज को एलबीडब्लू किया लेकिन अम्पाइर मे माना कर दिया जिसके बाद लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे पाकिस्तान (Team Pakistan) के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद अबरार के साथ बातचीत करने के लिए आए, जिसमें रिजवान (Mohammad Rizwan) भी शामिल हो गए। संयोग से,रिजवान और सरफराज दोनों ने रिव्यू का इशारा किया।

पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को दी कड़ी टक्कर

बता दें कि पाकिस्तान (Team Pakistan) और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच से 2 मैचों की शुरुआत हो चुकी है। पाकिस्तान (Team Pakistan) ने इस मैच में बड़ा फैसला लेते हुए मोहम्मद रिजवान को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सरफराज अहमद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। सरफराज अहमद ने आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2019 में खेला था। खेल बढ़ने के साथ सरफराज ने कप्तानी की कमान संभाली और सारे फैसले लेते दिखे।

---Advertisement---