क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: डबल सेंचुरी के लालच में सेल्फिश बने विराट, कुर्बान किया उमेश का विकेट, फिर दिखाई बेशर्मों वाली हंसी वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) ने लगभग साढे़ तीन साल से चले आ रहे टेस्ट शतक के इंतजार को समाप्त कर दिया. कोहली ने न सिर्फ शतक लगाया बल्कि 186 रनों की मैराथन पारी खेलकर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया. कोहली के टेस्ट करियर का ये 28 वां और ओवरऑल 75 वां शतक था. कोहली बेशक दोहरा शतक पूरा नहीं कर सके लेकिन उन्होंने इसकी कोशिश पूरी की, जिसके चलते उमेश यादव को बलि का बकरा बनना पड़ा. इसका अंदाजा आप वायरल हो रही वीडियो को देखकर लगा सकते हैं.

कोहली पर लगा स्वार्थी होने का आरोप

रविचंद्रन अश्विन के आउट होने के बाद विकेट पर उमेश यादव (Umesh Yadav) आए. कोहली उस समय 183 पर खेल रहे थे. उमेश के बाद सिर्फ मोहम्मद शमी को आना था. इसलिए कोहली (Virat Kohli) स्ट्राइक अपने पास रखना चाहते थे ताकि वो अपना दोहरा शतक पूरा कर सकें. कोहली ने मर्फी की गेंद को लेग साइड पर खेलते हुए दौड़ लगा दी

apne 200 k chkkr me usko out kra diya
matlabi pic.twitter.com/tdjWOKxy01

— javed ansari (@javedan00643948) March 12, 2023

वहां सिर्फ 1 रन था लेकिन विराट ने उमेश (Umesh Yadav) को डबल के लिए कॉल किया, ये जानते हुए भी की दो रन नहीं है. ऐसे में उमेश (Umesh Yadav) विराट को ना नहीं कह सके और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सीधे थ्रो पर उनका विकेट उड़ा दिया. उमेश बिना कोई गेंद खेले आउट हो गए. इसके बाद कोहली (Virat Kohli) पर दोहरे शतक के लिए उमेश को आउट कराने का आरोप लग रहा है. इतना ही नहीं उमेश यादव के रन आउट होने के बाद किंग कोहली अजीब तरह से हंसते हुए भी नजर आए.

 

ब्रैडमेन की बराबरी से चूके कोहली

विराट (Virat Kohli) जब 186 पर खेल रहे थे तो सभी को ये विश्वास था कि किंग कोहली अपना दोहरा शतक पूरा कर लेंगे. लेकिन 186 पर कोहली टॉड मर्फी को बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मार्नश लाबुशेन को कैच दे बैठे और उनका दोहरा शतक बनाने का सपना टूट गया. आउट होने की निराशा कोहली के चेहरे पर साफ दिख रही थी. बता दें कि अगर कोहली (Virat Kohli) दोहरा शतक पूरा कर लेते तो ये उनका 7 वां दोहरा शतक होता और वे महान बल्लेबाज डॉन ब्रेडमैन की बराबरी से चूक गए.

भारत को 91 रनों की बढ़त

भारत ने अहमदाबाद टेस्ट में कोहली (Virat Kohli) के 186, गिल के 128 और अक्षर पटेल के 79 रन की मदद से 9 विकेट पर 571 रन बनाए. चोट की वजह से श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए नहीं आए. भारत को पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया पर 91 रनों की बढ़त मिली है. पहली पारी में 480 रन बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना नुकसान के 3 रन बना लिए हैं. चौथे दिन की समाप्ती पर ट्रेविस हेड और मैथ्यू कुन्हमैन नाबाद थे.

 

---Advertisement---