क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: अय्यर-अश्विन को विराट और द्रविण ने लगाया गले, तो ड्रेसिंग रूम में झूम उठे केएल राहुल, बांग्लादेश को 2-0 से पीटकर टीम इंडिया ने जमकर मनाया जश्न वायरल हुआ विडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

BAN vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने केएल राहुल की अगुवाई में बांग्लादेश को उन्हीं की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार का स्वाद चखा दिया है। पहले मैच में भारत ने आसानी से 188 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी, लेकिन दूसरे मुकाबले में एक रोमांचक अंदाज में श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन के बूते 3 विकेट शेष रहते बाजी मारी है। इस धड़कन रोक देने वाले मैच में टीम इंडिया ने जीत की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन अंत में जीत अपने खेमे में देख भारतीय खिलाड़ी झूम उठे, जिसके बाद उनके जश्न मनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी धूम मचा रहा है।

Team India ने टेस्ट सीरीज जीतकर मनाया जश्न

145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत (Team India) ने सिर्फ 74 के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे। इस मौके पर श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने मोर्चा संभालते हुए 71 रनों की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को जीत की दहलीज के पार पहुंचाया। अश्विन की ओर चौके के रूप में अंतिम शॉट खेला गया। गेंद को सीमा रेखा के पार जाता देख ड्रेसिंग रूम में केएल राहुल और राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम से ही झूमना शुरू कर दिया।

वहीं विराट कोहली समेत तमाम टीम के खिलाड़ियों ने श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन को मैदान में दौड़ते हुए गले लगा लिया। जिसक बाद हेडकोच भी मैदान पर उतरे और उन्होंने अय्यर को शाबाशी देते हुए बाहों में भर लिया। अब इस जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर धूम मचा रहा है।

यहां देखें वीडियो – 

श्रेयस-अश्विन के बूते Team India ने जीता रोमांचक टेस्ट मैच

इसके साथ ही बात की जाए मुकाबले की तो बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। उनकी टीम पहली पारी में 227 रन पर सिमट गई थी, जिसके जवाब में भारत ने 314 रन बना कर 47 रनों की बढ़त हासिल की थी। ऐसे में दूसरी पारी में मेजबान टीम 231 रन बना पाई, इस लिहाज से टीम इंडिया को 145 रन का लक्ष्य मिला था।

जिसका पीछा करते हुए भारत (Team India) की शुरुआत बेहद खराब रही, पारी के तीसरे ही ओवर में केएल राहुल चलते बने। जिसके बाद विकेटों का पतन जो शुरू हुआ तो खत्म होने का नाम नहीं लिया। शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली सस्ते में आउट हुए। जिसका नतीजा यह रहा कि टीम इंडिया ने 74 के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए। इस मुश्किल घड़ी में श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने मोर्चा संभालते हुए हारी हुई बाजी को जीत में तब्दील किया।

 

---Advertisement---