VIDEO: सुर्या के शतक के जश्न का वीडियो हुआ वायरल

NZ vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव(Suryakumar Yadav) का तूफान रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा लग रहा है मानो साल 2022 पूरी तरह से उन्हीं के नाम होने वाला है।

दरअसल, आज यानि 20 नवम्बर को टीम इंडिया ने अपने न्यूज़ीलैंड दौरे की शुरुआत की है।3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला गया है। जहां सूर्यकुमार यादव ने तूफ़ानी अंदाज में अपने करियर का दूसरा टी20 इंटरनेशनल शतक जड़ दिया है। इस सैंकड़े के बाद सूर्या ने शानदार अंदाज में जश्न मनाया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Suryakumar Yadav ने महज 51 गेंदों में जड़ दिया शतक

खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) भारत के इस समय सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है। इसके कारण ही आईसीसी टी20 रैंकिंग में उन्होंने शीर्ष स्थान हासिल किया हुआ है। एक बार फिर उन्होंने अपने शानदार फॉर्म को बरकारार रखते हुए शतक जड़ दिया है, वो भी एक ऐसी परिस्थिति में जब टीम इंडिया मुश्किल में फंसी हुई थी। उन्होंने कीवी गेंदबाजों की क्लास लगाते हुए मैदान के चारों ओर शॉट्स खेलना शुरू कर दिया। अपनी पारी में उन्होंने गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से 111 रनों की नाबाद पारी खेली।

शतक के बाद सूर्यकुमार यादव ने जमकर मनाया जश्न

शतक जड़ने के साथ ही सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने निराले अंदाज में जश्न भी मनाया है, उन्होंने चौके के साथ अपने 100 रन पूरे किए। जिसके बाद उन्होंने मुस्कुराते हुए अपना हेलमेट उतारा और फिर भारत के तिरंगे को चूमा। साथ ही इसके बाद उन्होंने अपना बल्ला हवा में लहरा कर दूसरे छोर पर खड़े टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या को भी गले लगाया। दोनों खिलाड़ियों के बीच इस लम्हे, खासकर सूर्या के अंदाज का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो

टी20 इंटरनेशनल में 2 शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने Suryakumar Yadav

इसके साथ ही आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टी20 इंटरनेशनल में 2  शतक जड़ने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले उन्होंने इसी साल इंग्लैंड में भी शतकीय पारी खेली थी। उनके अलावा भारत के मौजूदा नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने 4 बार टी20 इंटरनेशनल में 100 रनों का आंकड़ा पार किया है, तो केएल राहुल ने भी 2 बार शतक जड़े हैं। वहीं सुरेश रैना, दीपक हुड्डा और विराट कोहली के खाते में 1-1 सैंकड़ा है।

 

Related posts