क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:मावी के अंदर आई ‘उसैन बोल्ट की आत्मा’, 3 सेकेण्ड में लगाई 20 मीटर की दौड़, बॉउंड्री पर लपका जादुई कैच वायरल हुआ video

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Shivam Mavi: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का आखिरी और निर्णायक मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार तरीके से 20 ओवर में 206 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया.

इस शानदार बल्लेबाज़ी के बाद टीम इंडिया की गेंदबाज़ी भी बेहतरीन रही. टीम के लिए खतरनाक साबित हो रहे असलंका का विकेट भले ही चहल के खाते में गया हो लेकिन शिवम् मावी (Shivam Mavi) की शानदार कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

टीम इंडिया के 230 रन के लक्ष्य के समें श्रीलंका की टीम काफी बिखरी नजर आई. टीम के सलामी बल्लेबाज़ सस्ते में निपट गये. उनके बाद नंबर तीन के बल्लेबाज़ फ़र्नांडो भी सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद सिरज पर आये चरिथ असलंका के आने के बाद उन्होने टीम को जीत दिलवाने के लिए तेज़ बल्लेबाज़ी करना शुरू किया. 13 गेंदों में 2 चौके और एक छक्का लगाकर उन्होंने बड़े शॉट भी लगाये.

पर नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर असलंका एक बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में अपना विकेट गँवा बैठे. युजवेंद्र चहल ने गेंद फेंकी तो अस्लंका ने कवर की तरफ छक्का लगाने की कोशिश की. गेंद बिलकुल बाउंड्री लाइन तक पहुँच भी गयी थी लेकिन काफी दूर दुनिया के सबसे तेज धावक उसैने बोल्ट की तरह भाग कर आ रहे शिवम् मावी (Shivam Mavi) ने शानदार तरीके से बाउंड्री के एकदम नजदीक रहते हुए कैच लपका. इस कैच पर सूर्या-हार्दिक को भी यकीन नहीं हुआ. उनका यह कैच सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है.

वायरल वीडियो

 

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी की तो ईशान किशन और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की. ईशान के सस्ते में आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी ने आते ही शानदार बल्लेबाज़ी की. सूर्यकुमार यादव आते ही विस्फोटक अंदाज में आज अपनी पारी की शुरुआत की और 112* रन की पारी खेल कर टीम को 229 के स्कोर तक पहुँचाया. सूर्या के अलावा राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल और अंतिम ओवरों में अक्षर पटेल ने भी अहम योगदान दिया.

टीम इंडिया के 230 रन के लक्ष्य के सामने श्रीलंका (IND vs SL) सलामी बल्लेबाजों पथुम निशंका और कुसल मेंडिस ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनने शुरू. लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरने की वजह से टीम कभी मैच जीतती हुई दिखाई नहीं दी. धनंजय सिल्वा और कप्तान दसून शानाका ने पारी को सँभालने की काफी कोशिश की लेकिन निचले क्रम पर कोई भी बल्लेबाज़ दहाई के अंक तक भी नहीं पहुँच सका. भारतीय टीम ने 91 रनों से मैच (IND vs SL) में जीत दर्ज की.

---Advertisement---