VIDEO: उमरान मलिक 2.0, तैयार हो रहा एक और रफ्तार का सौदागर; 19 साल की उम्र में छू चुका है 145 kph की रफ्तार

Join Now

भारतीय टीम को ऐसे गन गेंदबाज़ों की तलाश है जो अपनी रफ्तार से विपक्षी बल्लेबाज़ों में खौफ पैदा कर सके। हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी ब्लू आर्मी को अपने गेंदबाज़ों की धीमी रफ्तार के कारण नुकसान हुआ। सेमीफाइनल मैच में इंडिया इंग्लैंड का एक विकेट भी हासिल नहीं कर सका था, लेकिन ब्लू आर्मी की यह परेशानी भविष्य में समाप्त हो सकती है अगर बीसीसीआई उभरते हुए खिलाड़ियों का ध्यान रखे। एक ऐसे ही युवा खिलाड़ी हैं मनित जसरोटिया।

19 साल की उम्र में पकड़ी 145 kph की रफ्तार: जम्मू के रहने वाले मनित जसरोटिया महज़ 19 साल के हैं और छोटी उम्र में उन्होंने आसानी से 145 Kph की रफ्तार पकड़ ली है। ट्विटर पर पत्रकार मोहसिन कमल ने उनका एक वीडियो शेयर किया है जिसमें यह युवा गेंदबाज़ अपनी आग उगलती गेंदों के दम पर बल्लेबाज़ों को दिन में तारे दिखाता नज़र आया है। यह वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है मानो मनित जसरोटिया की बाउंसर उनकी ताकत है। वह जम्मू कश्मीर अंडर-25 का हिस्सा रह चुके हैं।

उमरान ने भी बिखेरे हैं जलवे: जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर उमरान मलिक भी इंटरनेशनल लेवल पर अपनी रफ्तार से खूब जलवे बिखेर रहे हैं। आईपीएल में उन्होंने लगातार 150kph की स्पीड से गेंदबाज़ी करके सभी का दिल जीता था, जिसके बाद उन्हें ब्लू जर्सी पहनने का मौका मिला। ऐसा माना जाता है कि भविष्य में उमरान शोएब अख्तर की 161.3 kph स्पीड का रिकॉर्ड तोड़ेंगे। उमरान ने अब तक इंटरनेशनल लेवल पर 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले हैं।

बीते समय में जम्मू कश्मीर के कई खिलाड़ियों के वीडियो सामने आए हैं जिन्होंने सभी को इंप्रेस किया है। हाल ही में औकिब नबी और नासिर लोन नाम के ऑलराउंडर खिलाड़ियों का भी वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह बॉल को रफ्तार के साथ लहराते हुए बल्लेबाज़ों को परेशान करते दिखे थे। औकिब और लोन ने बड़े छक्के मारने की कला भी दिखाई थी। उनके अलावा 22 वर्षीय वसीम बशीर का भी वीडियो देखने को मिला था जो कि उमरान मलिक की तरफ 145 से 150 Kmph की रफ्तार से बल्लेबाज़ों को डरा सकते हैं।