VIDEO: सरेआम बेईमानी पर उतरा अंपायर, तो धवन ने LIVE मैच में दी चुनौती, वायरल हुआ वीडियो

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) के बीच आईपीएल 2023 (IPL 2023) का आठवां मुकाबला बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में खेला जा रहा है। इस मैच में एक ऐसा वाकया भी देखने को मिला जब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के भीतर सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की आत्मा आ गई। इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

 

इस मैच (RR vs PBKS) में कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए।

अंपायर ने सरेआम की शिखर धवन के साथ बेइमानी

दरअसल, 19वें ओवर की पहली गेंद आसिफ अली ने खतरनाक दिख रहे शिखर धवन को डाली। इस गेंद को मारने के चक्कर में शिखर धवन विकेट से दूर ऑफ साइड की तरफ निकल गए थे। तभी आसिफ ने उनको बाहर जाता देख गेंद को वाइड लाइन से बाहर फेंका। लेकिन, ऑनफील्ड अंपायर ने इसे वाइड करार नहीं दिया था। लेकिन, धवन ने इस गेंद पर रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर के द्वारा उसे वाइड करार दिया गया और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।

धवन में आई सूर्या की आत्मा

दरअसल, ये घटना 18 वें ओवर के पहले गेंद की है, जब शिखर धवन बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके सामने केएम आसिफ गेंदबाजी कर रहे थे। आसिफ ने पहली गेंद वाइड फेंकी, जिसके बाद उन्हें दोबारा गेंद फेंकनी पड़ी। इसी गेंद पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने जोरदार छक्का जड़ दिया। गेंद एक अच्छी लंबाई पर और स्टंप्स पर थी लेकिन धवन ने कदमों का इस्तेमाल किया और गति का इस्तेमाल कर इसे ठीक से लैप किया। उन्होंने रिवर्स शॉट इस्तेमाल किया। गेंद सीधा बाउंड्री के बाहर चली गई।

 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का ये छक्का सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) से काफी मिलता जुलता है। सूर्या भी कुछ इसी तरह के शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं।

शिखर धवन ने 86 रनो खेली तूफानी पारी


गौरतलब है कि इस मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने इस मैच में अर्धशतक जमाया। धवन ने 56 गेंदों में 9 चौके-3 छक्के की मदद से 86 रन की पारी खेली। उनके आलावा प्रभसिमरन सिंह ने भी अर्धशतक जमाया। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जमाया। प्रभसिमरन ने 34 गेंदों में 7 चौके- 3 छक्के की मदद से 60 रन की तूफानी पारी खेली।

उनके आलावा जितेश शर्मा ने 27 रन का बड़ा योगदान दिया। बता दें कि इस मैच (RR vs PBKS) में राजस्थान की तरफ से जेसन होल्डर ने 2 जबकि अश्विन-चहल ने 1-1 विकेट लिया।