क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:कोहली के लिए काल बना अंपायर, OUT देने के बाद विराट ने गुस्से में आकर दे मारा बल्ला, VIDEO वायरल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के मैदान पर बॉर्डर गावस्कर ट्राफी का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले के पहले दिन भले ही भारतीय टीम कमज़ोर नज़र आई लेकिन दूसरे दिन टीम ने शानदार वापसी करते हुए कंगारू बल्लेबाजों को घुटने टेकते पर मजबूर कर दिया.

 

इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों से एक अच्छी पारी की उम्मीद थी लेकिन एक बार फिर विराट कोहली ने निराश किया. कोहली सिर्फ 13 रन बनकर एक बार फिर से अंपायर के विवादित फैसले का शिकार बने. उन्हें पीछे टेस्ट मैच की ही तरह इस मैच में भी एक बार फिर से विवादित फैसले के तहत पवेलियन लौटना पड़ा.

विराट कोहली पर लगा ‘अंपायर दोष’

टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 88 रनों की बढ़त हासिल की. कम स्कोर पर भारतीय बॉलर्स ने कंगारू टीम को रोक पर मैच में वापसी की. इसके बाद उम्मीद की जा रही थी की आज भारतीय टीम अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए बड़ा स्कोर करेगी लेकिन हुआ इसके उल्ट. रोहित और गिल के जल्दी आउट हो जाने के बाद जब विराट कोहली अच्छे रंग में नार आ रहे थे तभी तो अंपायर के एक विवादित फैसले के चलते उन्हें आउट दे दिया गया. दरअसल पारी के 23वें ओवर में कोहली और मैथ्यू कुहनेमैन एक दूसरे के आमने सामने थे.

विराट कोहली ने ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार चौका लगाकर अपनी फॉर्म में वापसी के संकेत दिए लेकिन अगली ही गेंद पर कुहनेमैन ने उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी. उनकी शार्ट गेंद को कोहली ने बैकफुट पर खेले की कोशिश की लेकिन गेंद सीधे उनके पैड्स पर जा लगी. इसके बाद अंपायर के आउट देने के बाद कोहली ने डीआरएस माँगा पर रीप्ले में अंपायर कॉल होने की वजह से उन्हें पवेलियन जाना पड़ा. ऐसे में एक बार फिर कोहली विवादित फैसले के चलते पवेलियन लौट गये. पवेलियन लौटते वक्त विराट ने गुस्से में आकर बॉउंड्री लाइन पर बल्ला दे मारा।

वायरल वीडियो

ऐसा रहा है अभी तक का खेले

पहले दिन के स्कोर 4 विकेट पर 156 रन से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम की स्थिति अच्छी नज़र नहीं आई थी. पहले दिन अच्छी बल्लेबाज़ी के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 41 रन जोड़ने के दौरान 6 विकेट खो देती है. अश्विन और उमेश के तूफ़ान में कोई भी बल्लेबाज़ टिक कर नहीं खेल सका और पूरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 197 रन पर आल आउट हो गयी है.

भारतीय टीम से दूसरी पारी की शुरुआत में अच्छी पारी की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टीम के कप्तान रोहित और गिल एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. नंबर तीन पर पुँजारा एक तरफ विकेट पर खड़े है लेकिन दूसरी तरफ कोहली, जडेजा बिना कोई बड़ी पारी खेले सस्ते में पवेलियन में लौट गये. लेख लिखे जाने तक भारतीय टीम 79 रन पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में नज़र आ रही है.

---Advertisement---