क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: “U19 विजेता टीम हुई मालामाल हो गई करोड़ों की बरसात”BCCI ने वर्ल्ड कप जीतने वाली महिला खिलाड़ियों को किया सम्मानित,पैसा देख झूम उठी पूरी टीम, वायरल हुआ विडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

29 जनवरी की शाम हर भारतीय फैंस के दिल में हमेशा के लिए बस गई है। क्योंकि इस दिन युवा भारतीय महिला टीम ने अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इस ऐतिहासिक जीत के बाद से भारत में खुशी का एक अलग ही माहौल बना हुआ है। बड़े से बड़े खिलाड़ी इस विजय महिला टीम की तारीफ में कसीदे पढ़ता हुआ नजर आ रहा है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने सम्मान समारोह में महिला टीम को सम्मान पुरुस्कार दिया।

Sachin Tendulkar ने वर्ल्ड चैंपियन U-19 टीम को किया सम्मानित

दरअसल, 29 जनवरी को साउथ अफ्रीका में हुए पहले आईसीसी अंडर 19 महिला वर्ल्ड को अपने नाम कर भारतीय महिला टीम ने इतिहास रच डाला है। टीम की इस जीत ने भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 1 फरवरी को अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता महिला टीम की इस जीत का जश्न मनाने के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया। सम्मान समारोह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरे टी 20 मैच से पहले हुआ। जहां टीम को सम्मानित करने के लिए पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) पधारे थे।

Sachin Tendulkar ने U-19 Women Team India के लिए कही ये बात

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात का खुलासा पहले ही कर दिया था कि 1 फरवरी को महिला टीम के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने ये भी बता था कि पूरी टीम को 5 करोड़ रुपये नकद इनाम के तौर पर दिए जाएंगे।

अब बुधवार को तीसरे टी20 मुकाबला से पहले सचिन तेंदुलकर, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने बीसीसीआई के अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर महिला टीम का सम्मान किया। इसके अलावा सचिन ने टीम के सम्मान में कुछ शब्द भी बोले। मास्टर ब्लास्टर ने कहा,

“मैं बधाई देना चाहता हूं अंडर-19 टीम को। यह एक शानदार उपलब्धि है। पूरा देश इस जीत का जश्न मना रहा है और लोग आने वाले समय में इससे काफी प्रेरणा ले सकेंगे। आपके इस वर्ल्ड कप को जीतकर कई युवा लड़कियों को क्रिकेट चुनने के लिए प्रेरित किया है। मुझे आशा है कि आप आगे भी ऐसी ही युवाओं को प्रेरित करती रहेंगी। हमें हमेशा अपने फाउंडेशन को याद रखना चाहिए। कहां से हमने इस जीत की नींव रखी। हमें बीसीसीआई के योगदान को याद रखना चाहिए, चाहे वह अध्यक्ष रोजर बिन्नी हों या जय शाह या राजीव शुक्ला।”

https://twitter.com/BCCI/status/1620779693191614464

वुमेन आईपीएल को लेकर Sachin Tendulkar ने जाहिर की खुशी

सचिन ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर भी अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने इस संदर्भ में कहा है कि,

“WPL बहुत ही बड़ा टूर्नामेंट है। मैं पुरुष और महिलाओं के लिए समानाता में विचार रखता हूं। मैं बीसीसीआई और महिला खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बधाई देता हूं।”

इसी के साथ बता दें कि शेफाली वर्मा के अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को सात विकेट से शिकस्त देकर खिताबों जीत हासिल की। वहीं, अब कहा जा रहा है कि इस अंडर-19 टीम की कई खिलाड़ियों का चयन अगले महीने होने वाले सीनियर महिला टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के लिए हो सकता है। शेफाली वर्मा के अलावा श्वेता सहरावत, पार्श्वी चोपड़ा और ऋचा घोष जैसी खिलाड़ी इस मौके को हासिल करने की प्रबल दावेदार नजर आ रही हैं।

---Advertisement---