क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:आखिरी ओवर में दर्शक बना फील्डर, खो गई गेंद को ढूंढ़ने में झोंकी ताकत, खिलाड़ियों की छूटी हंसी, वायरल हुआ VIDEO

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे अहमदाबाद टेस्ट (Ahmedabad Test) के दूसरे दिन के खेल के आखिरी ओवर में काफी ड्रामा देखने को मिला. भारतीय ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) के छक्का जड़ने के बाद गेंद साइट स्क्रीन के पास खो गई. लेकिन एक उत्साही दर्शक ने जोखिम लेकर गेंद को ढूंढ़ निकाला और उसे मैदान में फेंककर ही दम लिया. गेंद को ढूंढ़ने के बाद उस दर्शक के चेहरे पर अलग ही तरह की खुशी और संतोष था. उसकी मेहनत देखकर खिलाड़ी भी हंसी नहीं रोक पाए. यह पूरा मामला मैच को कवर कर रहे ब्रॉडकास्टर्स ने भी कवर किया. साथ ही सोशल मीडिया पर इस ‘महान काम’ पर काफी ट्वीट्स देखने को मिले. दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद भारत ने बिना नुकसान के 10 ओवर में 36 रन बना लिए थे. रोहित शर्मा 17 और शुभमन गिल 18 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 480 रन बनाए हैं.

 

 

 

दूसरे दिन के खेल का आखिरी ओवर नाथन लायन ने डाला. इस ओवर की दूसरी गेंद पर शुभमन गिल बाहर निकले और उन्होंने गेंदबाज के सिर के ऊपर से छह रन उड़ा दिए.

गेंद साइट स्क्रीन के पास जाकर गिरी और पर्दे के नीचे चली गई. ऐसे में अंपायर्स ने दूसरी गेंद मंगा ली थी. मगर जहां गेंद गिरी थी उसके पास ही बैठे कुछ दर्शकों ने गेंद को ढूंढ़ने और उसे वापस मैदान में पहुंचाने का बीड़ा उठाया. ऐसे में मैच शुरू होने में वक्त लगाया. अंपायर्स वैसे तो दूसरी गेंद लेने का मन बना चुके थे लेकिन दर्शक को गेंद ढूंढ़ते देखकर वे रुके रहे. एक वजह यह भी थी कि दर्शक स्ट्राइकर के सामने था और उसे हटाए बिना खेल शुरू नहीं हो सकता था.

गेंद ढूंढ़कर ही लिया दम

 


अंपायर रिचर्ड केटलब्रॉ ने दर्शक को हटने का इशारा भी किया लेकिन दर्शक तो वैसे ही व्यस्त था जैसे समंदर मंथन में सुर और असुर लगे हुए थे. आखिरकार वो पल आ ही गया तब सफेद टी-शर्ट पहने उस दर्शक ने गेंद निकाल ली और पूरे दम से उसे मैदान में फेंक दिया.

गेंद मिलने पर उसने काफी खुशी मनाई और इस दौरान वह गिरते-गिरते बचा. लेकिन भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट की गेंद ढूंढ़ने की खुशी इस लड़खड़ाहट पर भारी पड़ी. यह देखकर रोहित शर्मा, शुभमन गिल भी हंसी नहीं रोक पाए.

कमेंटेटर्स ने भी सराहा

 

कमेंटेटर्स ने इस टेस्ट क्रिकेट को बचाने वाले पुनीत काम करने वाले दर्शक को लेकर प्रसन्नता जाहिर की. एक कमेंटेटर ने कहा, ‘अरे उसे सोना मिल गया है. वह एक हीरो की तरह निकला है.’ बाद में वह दर्शक फोन पर अपनी इस कथा को शायद दोस्त-रिश्तेदारों को बांचता नज़र आया. आखिर टेस्ट क्रिकेट में कितने ही लोगों को इस तरह की वीरता दिखाने और उसमें कामयाब होते देखा गया है. आखिर में अंपायर्स ने भी मेहनत का मोल समझा और उसी गेंद से बाकी की बची हुई चार गेंद कराई.

---Advertisement---