क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: शमी की गेंद पे बल्लेबाज हुआ चका-चौध, मारा ऐसा बोल्ड की 10 मीटर दूर जा गिरा स्टंप, VIDEO हुआ वायरल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

मोहम्मद शमी: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और निर्णायक टेस्ट मैच शुरू हो चुका है। दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रहा है। कंगारू टीम बिना बदलाव के साथ उतरी तो भारतीय टीम में सिराज की जगह मोहम्मद शमी की एंट्री हुई।

मोहम्मद शमी ने तो एक के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को करारे झटके दिए। पहले लाबुशेन को बोल्ड किया और फिर पीटर हैंड्सकॉम्ब की गिल्लियां बिखेर दी। अब हवा मे सैर करते हुए स्टंप्स का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

 

मोहम्मद शमी ने उड़ाई हैंड्सकॉम्ब की गिल्लियां

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में मुश्किल मौकों पर इचले की मैचो से पीटर ने भारतीय पेसर्स की जमकर धुनाई किए थे लेकिन इस बार पेसर्स को ललकारने वाले पीटर हैंड्सकॉम्ब का पहला सामना उमेश यादव से हुआ, जिन्होंने अपनी शॉर्ट गेंदों की बौछार से पीटर को बैकफुट पर धकेला फिर मोहम्मद शमी ने 71वें ओवर मे एक खूबसूरत गेंद पर हैंड्सकॉम्ब का काम तमाम किया। इस खूबसूरत डिलिवरी ने कंगारू बल्लेबाज के डिफेंस की धज्जियां उड़ाते हुए ऑफ स्टंप्स को दूर उखाड़ फेंका।

दरअसल, ओपनर ट्रैविस हेड ने आउट होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को 61 रन की अच्छी शुरुआत दी और एक अनावश्यक शॉट खेलते हुए अपना विकेट फेंक दिया। सीरीज में फ्लॉप साबित हो रहे मार्नस लाबुशेन भी सिर्फ तीन रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। 72 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद इसके बाद तीसरे विकेट के लिए उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ के बीच 79 रन की साझेदारी हुई, जिसे रविंद्र जडेजा ने कप्तान स्मिथ को आउट कर तोड़ा।

पहले दिन के खत्म होने के बाद अहमदाबाद टेस्ट के हाल

As good as it gets! 🔥🔥@MdShami11 uproots the off-stump to dismiss Handscomb for 17! 👏👏

Australia 170/4.

Follow the match ▶️ https://t.co/8DPghkx0DE#INDvAUS | @mastercardindia pic.twitter.com/2hXFYhvslW

— BCCI (@BCCI) March 9, 2023
ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन के खेल की समाप्ति के बाद चार विकेट पर 255 रन बनाए है। उस्मान ख्वाजा ने शानदार शतक जड़ दिया। उस्मान ख्वाजा 104 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। ख्वाजा ने इस दौरान 251 गेंदों का सामना किया और 15 चौके लगाए। वहीं कैमरन ग्रीन ने 64 गेंदों का सामना करते हुए 49 रन बनाए हैं। ग्रीन ने अपनी पारी में आठ चौके लगाए हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच

 

---Advertisement---