क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:16 बार गेंद को भेजा बॉउंड्री पार, वनडे में सबसे तेज शतक जड़ रहीम के सेलिब्रेशन ने जीते करोड़ों फैंस का दिल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

इन दिनों आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज चल रही है। इस सीरीज के पहले मैच को बांग्लादेश जीत चुकी है वहीं दूसरे मैच मे बांगलादेश की ओर से धमाकेदार पारी देखने को मिला। जिसके कई बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने आयरलैंड के गेंदबाजों की जामकर धुनाई की और रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। हालांकि बारिश के कारण इस मैच का कोई परिणाम नहीं निकाल पाया। अब इस मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है।

Mushfiqur Rahim के शतक से झूम उठा बांग्लादेशी खेमा

मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने बांग्लादेश के लिए इतिहास रच दिया है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 60 गेंद पर अपने वनडे करियर का नौंवा शतक ठोक डाला। अपनी पारी में रहीम ने 14 चौके और 2 छक्के लगाए। बांग्लादेश की पारी की आखिरी गेंद पर रहीम ने एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया। अपनी शतकीय धमाकेदार पारी के दौरान रहीम ने बांग्लादेश क्रिकेट के लिए नया इतिहास रच दिया।

रहीम अब बांग्लादेश की ओर से वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।  ऐसा कर रहीम ने 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब रहीम के शतक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो मे देखा जा सकता है कि रहीम अपने ग्रेम ह्यूम के गेंद पर शतक जमाया जिसके बाद रहीम मैदान पर शेर की तरह दहारते हुए अपने तेज शतक का जश्न मनाया और फिर फिर पिच को चूमा। इसके जश्न मे बाकी खिलाड़ी भी उनका हौसला अफजाई करते हुए नजर आए। सभी टीम मेम्बर ने खड़े हो कर रहीम के शतक पर जमकर तालियां बजाई। 

यहाँ देखे वीडियो :

केवल ’83 Minute’ में शतक लगाकर रहीम ने रचा इतिहास

रहीम बांग्लादेश की ओर से सबसे कम समय में शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। क्रीज पर रहीम ने ’83 Minute’ बिताकर अपना शतक पूरा किया, जो मिनट के हिसाब से किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सबसे तेज शतक है। इससे पहले मोहम्मद अशराफुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2005 मे लगाया था। इसके साथ रहीम ने वनडे करियर में 7000 रन भी पूरे कर लिए। वो ऐसा करने वाले बांग्लादेश के तीसरे बल्लेबाज भी बने। उनसे पहले बांग्लादेश क्रिकेट के लिए 7000 रन तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन ने बनाए हैं।

---Advertisement---