क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:शुभमन गिल ने निकाला हेलमेट, फिर तिरंगे को चूमकर दर्शकों के आगे झुकाया सिर,VIDEO हुआ वायरल

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे शुभमन गिल (Shubman Gill) ने मौजूदा समय में अपने बल्ले से कहर बरपा रखा है। भारतीय टीम के दिग्गज शिखर धवन के बाहर जाने से राष्ट्रीय खेमे में अपनी जगह पक्की करने वाले इस खिलाड़ी ने अपनी निरंतरता से सभी को प्रभावित किया है। आज यानि 18 जनवरी को भारत बनाम न्यूज़ीलैंड मुकाबले में भी उन्होंने महज 88 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया, इस करिश्माई पारी के बाद शुभमन गिल ने अपने जाने-माने अंदाज में जश्न भी मनाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Shubman Gill ने जड़ा बैक टू बैक शतक

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने पदार्पण के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में तहलका मचा दिया है। खास तौर से साल 2023 उनके करियर का सबसे बेहतरीन साल साबित हो सकता है। क्योंकि इस साल की अब तक की 4 पारियों में उन्होंने अबतक 2 शतक और एक फिफ्टी जड़ डाली है। 15 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में भी उन्होंने 116 रन बनाए थे।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शतक की बात करें तो दूसरे छोर से लगातार विकेटों के पतन के बावजूद उन्होंने लगातार 100 से ज्यादा का स्ट्राइकरेट बरकरार रखते हुए सिर्फ 88 गेंदों का सामना करते हुए शतक जड़ डाला। खबर लिखने तक वह 96 गेंदों का जवाब देते हुए 112 के निजी स्कोर पर पहुंचे हैं। अपनी पारी में वह 16 चौके और 2 छक्के जड़ चुके चुके हैं।

Shubman Gill ने खास अंदाज में मनाया शतक का जश्न

शतक के साथ ही शुभमन गिल (Shubman Gill) के जश्न मनाने का अंदाज भी खूब सुर्खियां बटोर रहा है। लेग साइड की ओर बैकफुट पंच से शतक पूरा करने के साथ ही उन्होंने रन लेने के दौरान आधी पिच पर ही हेलमेट उतारकर अपने दोनों हाथ हवा में लहरा दिया था।

इसके बाद उन्होंने जोर की दहाड़ लगाई और फिर हेलमेट पर लगे तिरंगे को चूमते हुए दर्शकों के आगे सिर झुका कर अभिवादन को स्वीकार भी किया। गिल के इस अंदाज को देखकर ड्रेसिंग रूम में बैठे भारतीय खिलाड़ी भी झूम उठे, जिसमें से कुलदीप यादव और उमरान मलिक ताली बजाते हुए कैमरा में कैद हो गए।

यहां देखें वीडियो –

---Advertisement---