क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: “शर्मा जी का बल्ला मांशा अल्लाह”, जडेजा ने दौड़ के लगाया गले, शतक बनाने के बाद भी रोहित ने इस वजह से नहीं उतारा हेलमेट वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND vs AUS: नागपुर में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलिया के सामने चट्टान की तरह खड़े हुए हैं। आज यानि 10 फरवरी को मुकाबले का दूसरा दिन है, जिसमें हिटमैन ने एक छोर संभाले हुए ना सिर्फ मेहमानों को बैकफुट पर धकेले रखा बल्कि अपने टेस्ट करियर का 9वां शतक भी पूरा किया। इस बीच शतक के बाद रोहित के द्वारा मनाए गए जश्न का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने एक खास वजह के चलते हेलमेट नहीं उतारा।

 

अकेले ही कंगारुयों के खिलाफ गाड़ा खूंटा

बीते कुछ महीनों से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी लय तलाश रहे थे, लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में तेज रन बनाने की कवायद में अपना विकेट गंवा देने वाले कप्तान ने आखिरकार अपने पुराने अंदाज में लौटते हुए संयम से प्रहार करने की प्रणाली को अपना लिया है। नागपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच में उन्होंने अपनी परिपकत्वता के साथ कौशल की महज एक झलक दिखाई और शतक जड़ डाला। वो भी एक ऐसी पिच पर जहां भारत ने विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव जैसी धुरंधरों को सस्ते में गंवा दिया था। रोहित ने अपनी पारी में अबतक 14 चौके और 2 छक्के भी जड़े हैं, जिसकी मदद से उन्होंने 105 रन बनाए हैं।

राहुल द्रविड़ ने शतक के बाद रोहित शर्मा को दी शाबाशी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का शतक पूरा होने के बाद ही ड्रेसिंग रूम में बैठे हेडकोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठोड़ खड़े हो गए। जिसके बाद उन्होंने भारतीय कप्तान की शतकीय पारी की सराहना की, वहीं रोहित भी शतक के बाद किसी छोटे बच्चे की तरह मुसकुराते हुए नजर आए। इसी दौरान क्रीज पर मौजूद उनके साथी खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने हिटमैन को गले से लगे लगा लिया। हालांकि इन सभी के बीच एक सवाल खड़ा होता है कि रोहित शर्मा ने शतक के जश्न के दौरान हेलमेट क्यों नहीं उतारा।

यहां देखें वीडियो – 

इस वजह से रोहित शर्मा ने नहीं उतारा हेलमेट

अक्सर कोई भी बल्लेबाज अपना शतक पूरा करने के बाद हेलमेट उतारता है, लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऐसा नहीं किया। क्योंकि टीम इंडिया इस समय नागपुर टेस्ट में मुश्किल स्थिति में है। जब रोहित का शतक पूरा हुआ तो भारत ने 177 रनों का पीछा करते हुए 5 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में टीम को एक बड़े स्कोर की ओर लेकर जाने की चिंता में रोहित ने उस अंदाज में शतक का जश्न नहीं मनाया जैसा उन्हें अक्सर मनाते हुए देखा जाता है। खबर लिखने तक अब टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बना डाले हैं।

---Advertisement---