क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:Nepal T20 अर्जुन सऊद की विकेटकीपिंग देख एमएस धोनी भी ठोकेंगे सलाम, चीते की तरह फुर्तीले अंदाज में किये 2 रन पर आउट, वीडियो हुआ वायरल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), टीम इंडिया का वो नायब सितारा जिसने भारतीय क्रिकेट को फर्श से अर्श तक पहुंचाने का काम किया। धोनी जितनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे, उतने ही बेहतरीन विकेटकीपिंग के लिए भी जाने जाते थे। विकेट के पीछे माही अपनी चतुर कप्तानी से मैच का रुख ही पलट देते थे।

धोनी (MS Dhoni) आज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भले ही ले चुके हैं लेकिन हर विकेटकीपर बल्लेबाज आज भी उनकी तरह ही बनना चाहता है। इसी बीच नेपाल टी20 लीग में एक विकेटकीपर ने अपनी शानदार स्टम्पिंग से माही की याद दिला दी है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

अर्जुन सऊद ने दिलाई धोनी की याद

दरअसल, विराटनगर सुपर किंग्स को नेपाल में चल रही टी20 लीग में सोमवार (26 दिसंबर) को भले ही जनकपुर रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उनके विकेटकीपर अर्जुन सऊद ने अपनी कोशिशों से सबका दिल जीत लिया है। भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की तरह, विराटनगर सुपर किंग्स के अर्जुन सऊद (Arjun Saud) ने दो चौंकाने वाले रन आउट से सभी को पूरी तरह से हैरान कर दिया।

रॉयल्स का स्कोर 9वें ओवर में 2 विकेट पर 44 रन था, जब स्टंप्स के पीछे से सऊद के शानदार स्टंपिंग की और एक ही ओवर में दो विकेट लेने में अपनी टीम की मदद की। दोनों रन आउट थे और सऊद को इन दोनों का श्रेय दिया जाना चाहिए। सऊद ने सबसे पहले संदीप जोरा को रन आउट किया। ओवर की चौथी गेंद पर चैडविक वाल्टन ने गेंद को बैकवर्ड पॉइंट की ओर धकेला, इससे पहले उनके साथी जोरा ने एक रन के लिए बुलाया।

वाल्टन ने सिंगल के लिए मना किया। वहीं, जोरा क्रीज छोड़ने के बाद झिझकते दिखे लेकिन उन्होंने आखिरकार सिंगल लेने का फैसला किया। इसी बीच, सिकंदर रजा आए और गेंद को उठाया और उसे फेंक दिया। गेंद स्टंप्स के बाहर थी लेकिन सऊद ने उसे पकड़ लिया और उसके बाद जो हुआ उसने सभी को हैरान कर दिया। अर्जुन सऊद ने धोनी के अंदाज में स्टंप्स को हिट कर संदीप जोरा को रन आउट किया। इसके बाद उसी ओवर में अर्जुन ने राजेश पुलामी को रन आउट को भी रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। बता दें कि इस मैच को जनकपुर ने 5 विकेट जीता।

 

---Advertisement---