क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:सैंटनर का शानदार कैच लपका वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बेहतरीन कैच, हवा में 5 सेकंड तक उड़कर 1 हाथ से लपकी गेंद

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Mitchell Santner:विश्व कप 2023 में 18 अक्टूबर को अफगानिस्तान बनाम न्यूबज़ीलैंड के बीच मैच खेला गया. यह मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला गया. अफगानिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और कीवी टीम को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कीवी टीम ने शानदार खेल दिखाया और अफगानिस्तान के सामने 289 रनों का लक्ष्य रखा. इस मैच में मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner)ने शानदार कैच लपक लिया और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. सैंटनर का ये कैच अब तक विश्व कप 2023 का सबसे बेस्ट कैच बताया जा रहा है.

 

Mitchell Santner ने लपका शानदार कैच

289 रनों का पीछा करने उतरी अफगान टीम की सलामी जोड़ी ने निराश किया. वहीं 4 नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी भी खासा कमाल नहीं कर सके. उन्हें लॉकी फॉर्ग्यूसन ने चलता किया. हालांकि लॉकी उनका विकट नहीं ले पाते अगर सेंटनर ने उनका शानदार कैच ना लपका होता.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि शहीदी छोटी गेंद को पुल करने का प्रयास करते हैं लेकिन गेंद की टाइमिंग सही न होने की वजह से हवा में चली जाती है और इस दौरान मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से शानदार कैच लपक लेते हैं. अब इस कैच की चारों ओर प्रशंसा की जा रही है, जिसका वीडियो काफी तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है.

 

यहां देखें वीडियो –

मैच का हाल

इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफगानिस्तान ने 288 रन बनाए थे. टीम की ओर से विल यंग ने 54 रन बनाए. वहीं मध्यक्रम में टॉम लैथम और ग्लेन फिल्पिस ने बड़ा योगदान निभाया. टॉम लैथम ने 68 रनों की पारी खेली, जबकि ग्लेन फिल्पिस ने 71 रनों का योगदान दिया था, जिसकी वजह से न्यूज़ीलैंड एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी. लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगान की सलामी जोड़ी ने निराश किया रहमानउल्लाह गुरबाज़ ने 11 रन, जबकि इब्राहिम ज़ारदान ने 14 रन बनाए.

---Advertisement---