Join Now

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश (MAH vs UP) के बीच विजय हज़ारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) का क्वाटर फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है.  की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 330 रन बनाए. जिसमें सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 220 नाबाद रन ठोक डाले. वहीं उन्होंने इस मैच के 49वें ओवर में शिवा सिंह की गेंदबाजी पर 6 गेंदों में (जिसमें एक नो बॉल थी) 7 गनचुम्बी छक्के जड़ डाले. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

एक ओवर में Ruturaj Gaikwad ने लगाए 7 छक्के

भारतीय घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़े टूर्नामेंट में से एक विजय हज़ारे ट्रॉफी अपने अंतिम दौर में पहुंच चुकी है. जिसमें करण शर्मा की अगुआई वाली महाराष्ट्र की टीम ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वाटर फाइनल में जगह बना ली है. जिसमें महाराष्ट्र  का सामना उत्तर प्रदेश से हो रहा है.


जिसमें सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल से पहले 220 रनों की तूफानी पारी खेलकर तहलका मचा दिया है. उन्होंने दोहरा शतक जड़ने के लिए सिर्फ 159 गेंदों का सामना किया. उनकी इस पारी में 16 छक्के और 10 चौके देखने को मिले. वहीं दिलचस्प बात यह रही कि उन्होंने शिवा सिंह के 49वें ओवर  की गेंदबाजी पर 6 गेंदों (जिसमें एक नो बॉल थी)  7 छक्के लगाकर सिक्सर सिंह युवराज का पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला.

यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए मरो या करों वाला होने जा रहा है. जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह सीधे सेमीफाइल में प्रवेश कर जाएगी. बता दें कि महारास्ट्र की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 330 रन बनाए. जिसमें गायकवाड ने 220 सर्वाधिक रनों का पारी खेली. वहीं आजिम काजी 37 रनों की पारी खेलने में सफल रहे हैं. अगर महाराष्ट को यह मुकबाला जीतना है तो गेंदबाजों को अच्छी बॉलिग करते हुए उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों को जल्द-जल्द रोकना होगा