VIDEO: ODI में डेब्यू विकेट लेकर गब्बर स्टाइल में मारी दहाड़, फिर दिया फ्लाइंग किस, गिल-सूर्या को गले लगाकर Umran Malik ने ऐसे मनाया खास अंदाज में जश्न

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को रफ्तार का सौदागर कहा जाता है. क्योंकि वो लगातार 150 kph की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. जिसके चलते बड़े से बड़े बल्लेबाजों को रन बनाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में इस खिलाड़ी को टी20 प्रारूप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला. वहीं मलिक ने अपने पहले वनडे मैच में कातिलाना गेंदबाजी के चलते डेवोन कॉन्वे के रूप में अपना पहला विकेट लिया. इस विकेट को लेने के बाद युवा खिलाड़ी सेलिब्रेशन देखने लायक था.

Umran Malik को वनडे में मिला पहला विकेट

टी20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहला मैच ऑकलैंड में खेला जा रहा है. वहीं इस मैच में शिखर धवन में अपने प्लेइंग-11 में जम्मू कश्मीर के युवा खिलाड़ी उमरान मलिक (Umran Malik) में शामिल किया.

उनके इस फैसले के बाद धवन की जमकर तारीफ की जा रही है. हालांकि मलिक ने भी कप्तान को निराश नहीं किया है. उन्होंने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए पने पहले वनडे मैच में कातिलाना गेंदबाजी के चलते डेविन कॉन्वे के रूप में अपना पहला विकेट लिया.

हर खिलाड़ी के लिए अपना पहले विकेट हमेशा खास रहता है जिसे वह ताउम्र याद रखता है. वहीं मलिक भी वनडे क्रिकेट में अपना पहला विकेट लेने के बाद खुशी के मारे झूम उठे. उन्होंने दोनों वाहें फैलाकर जश्न मनाया. जिसके बाद साथी खिलाड़ियों में भी उमरान का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें बधाई दी. वहीं सूर्यकुमार यादव उमरान मलिक को गले लगाते हुए नजर आए.

6 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट किए अपने नाम

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुससान पर 306 रन बनाए. वही दूसरी तरफ शानदार गेंदबाजी के चलते कीवी बल्लेबाज पूरी तरह बेबस नजर आए. वनडे में डेब्यू करने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया हैय क्योंकि खबर लिए जाने तक मलित ने 6 ओवरों में गेदबाजी की. जिसमें उन्होंने कीवी बल्लेबाजों पर शिकंजा करते हुए 29 रन देकर 2 बड़े विकेट अपने नाम किए. जिसके बाद उनका सेलिब्रेशन का वीडियों जमकर वायरल हो रहा है.

 

Related posts