VIDEO:रविचंद्रन अश्विन ने एक हाथ से ही जड़ दिया इतने मीटर का SIX, तो देखते रह गए बाग्लादेशी दर्शक , पूरी बांग्लादेशी टीम रह गई दंग, वायरल हुआ VIDEO

R Ashwin: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा और आखिरी मैच मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया. जिसमें भारत ने 3 विकेट से मेज़बानों मात देकर मैच अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ भारत ने 2-0 से यह सीरीज़ भी जीत ली. भारत ने बांग्लादेश का उन्हीं के घर में सूपड़ा साफ कर दिया.

बांग्लादेश ने भारत के सामने दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए 145 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसको टीम इंडिया बिल्कुल भी आसानी से हासिल नहीं कर पाई. एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत के हाथ से मैच निकल गया. लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने मिलकर इसे सफल बनाया. वहीं अश्विन (R Ashwin) ने बांग्लादेश के खिलाफ इस पारी में एक हाथ से छक्का भी जड़ा था जोकि अब सुर्ख़ियों में बना हुआ है.

R Ashwin ने लगाया एक हाथ से छक्का

दरअसल, भारतीय पारी का 47वां ओवर बांग्लादेश की ओर से सबसे सफल गेंदबाज़ मेहदी हसन डालने आए थे. जिनकी पहली ही गेंद पर स्ट्राइक पर मौजूद रविचंद्रन अश्विन ने एक हाथ से छक्का जड़ दिया. जिसके बाद पूरे मैदान में मातम का माहौल बन गया था.

मेहदी ने अश्विन (R Ashwin) को गेंद थोड़ी छोटी रखी थी. ग़ौरतलब है कि अश्विन पहले से ही शॉट गेंद के लिए तैयार थे. जिसके चलते उन्होंने मिड विकेट के ऊपर से उठाकर एक हाथ से छक्का लगा दिया. ऐसे में अब रवि के इस छक्के की काफी ज़्यादा सरहाना की जा रही है. वहीं अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

https://youtu.be/BLObdQWalOE

अश्विन बने “प्लेयर ऑफ़ द मैच”

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. अश्विन ने अपनी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों से भारत के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

पहले तो अश्विन (R Ashwin) ने इस मैच में 6 विकेट लेकर बांग्लादेश को बैक फुट पर धकेल दिया. वहीं उसके बाद जब दूसरी पारी में टीम इंडिया के 74 रन पर 7 विकेट गिर गए थे तो उन्होंने आकर नाबाद 42 रन की एक ज़बरदस्त पारी खेली और भारत को हारा हुआ मैच जिता दिया. अश्विन के बल्ले से इस पारी में 4 चौके और 1 छक्का भी देखने को मिला. अश्विन की गिनती अब गेंदबाज़ नहीं बल्कि ऑलराउंडर में होने लगी है. बहरहाल, उनको अपने इस शानदार प्रदर्शन के लिए दूसरे टेस्ट मैच में “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के खिताब से नवाज़ा गया.