क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:राजपक्षे ने लगाई नरेन की क्लास, 7 गेंदों में छक्के-चौके की झड़ी लगाकर कूटे इतने रन, VIDEO हुआ वायरल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

PBKS vs KKR: IPL 2023 का दूसरा मैच पंजाब के मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स (PBKS vs KKR) के बीच खेला जा रहा है. मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा. पंजाब को पहला झटका दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर प्रभसिमरन सिंह के रुप में लगा जब वे 23 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इसके बाद जो हुआ कोलकाता के अनुभवी स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) कभी नहीं भूलना चाहेंगे.

 

राजापक्षे ने उड़ाई नरेन की धज्जियां

प्रभसिमरन के आउट होने के बाद पंजाब के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भानुका राजापक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने सेट होने का समय बिल्कुल नहीं लिया और वहीं से शुरुआत की जहां प्रभसिमरन सिंह छोड़ गए थे. भानुका राजापक्षे ने कोलकाता के अनुभवी स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) को अपना शिकार बनाया और पारी के पांचवें ओवर में लगातार 2 चौके और 1 छ्क्का लगाया. राजापक्षे ने (Bhanuka Rajapaksa) पांचवें ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवी गेंद पर ये कारनामा किया.

IPL की पहली फिफ्टी

भानुका राजापक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और IPL करियर की अपनी पहली फिफ्टी पूरा करते हुए पंजाब को मजबूत स्थिति में पहुँचा दिया. भानुका राजापक्षे ने 32 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 50 रनों की पारी खेली. राजापक्षे से फैन को और बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन उमेश यादव की गेंद को बाउंड्री के बाहर करने की कोशिश में वे रिंकू सिंह को कैच दे बैठे.

टी 20 के बड़े खिलाड़ी


भानुका राजापक्षे (Bhanuka Rajapaksa) टी 20 फॉर्मेट के बड़े खिलाड़ी हैं. वे न सिर्फ श्रीलंका के लिए अंतराष्ट्रीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं बल्कि टी 20 लीग में भी उनकी बड़ी मांग रहती है और हर टी 20 लीग में उनके बल्ले से खूब रन बरसते हैं. बात अगर IPL की करें तो भानुका राजापक्षे ने अबतक सिर्फ 10 IPL मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 256 रन बनाए हैं. इसस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 160 के करीब रहा है. 10 मैचों में भानुका 15 छक्के और 21 चौके लगा चुके हैं.

 

---Advertisement---