क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

Video : दोस्ती के 75 साल पर प्रधानमंत्री मोदी व ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने गोल्फ कार में लगाया स्टेडियम का चक्कर, रोहित-स्मिथ को दी ख़ास कैप वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Narendra Modi: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच (IND vs AUS) चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चौथे टेस्ट के लिए दोनों देशों के प्रधानमंत्री स्टेडियम पहुंच चुके हैं।

 

दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने अपने-अपने देशों के कप्तानों को टेस्ट कैप सौंपी। जहां एक ओर रोहित शर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने टेस्ट कैप दी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्वेनीजी (Anthony Albanese) ने स्टीव स्मिथ को कैप सौंपी।

 

Narendra Modi ने की रथ की सवारी, राष्ट्रगान के समय हुए भावुक


इसके अलावा दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने रथ की सवारी भी की। ये लम्हा भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 75 साल की दोस्ती का है। दोनों देश क्रिकेट के माध्यम से एक-दूसरे के बीच समंज्यस्ता को बनाये रखना चाहते हैं।

PM Modi के अलावा इस मुकाबले को देखने BCCI के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह भी पहुंचे हैं।

बता दें कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री टॉस के दौरान भी मौजूद थे। इसके बाद पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों को बॉर्डर गावस्कर सीरीज के इतिहास से परिचित कराया।

 

शास्त्री ने उन्हें साल 1996 से शुरू हुई बॉर्डर गावस्कर सीरीज के विजेताओं और खिलाडियों के प्रदर्शन से भी रूबरू कराया। साथ ही PM मोदी ने राष्ट्रगान में शिरकत की. इस दौरान वो भावुक भी हुए.

देखें VIDEO

IND vs AUS: चौथे टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया : उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन

भारत सीरीज में 2-1 से आगे

बता दें कि भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 की बढ़त के साथ आगे है. बॉर्डर गावस्कर सीरीज के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज में बराबरी करने का मौका है. तीसरे टेस्ट में टीम ने शानदार प्रदर्शन से जीत दर्ज की. टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर कप्तानी का जिम्मा अपने सिर लिया और खुद को सही साबित कर दिखाया है.

 

---Advertisement---