VIDEO: मोहम्मद नवाज़ का बिच मैच में बना मजाक, नॉटआउट होने बाद पवेलियन चल पड़े जनाब; PAK vs SA

 

PAK vs SA: साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच इस समय काफी रोमांचक मैच चल रहा है। जहां पर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में साउथ अफ्रीका को 185 रनों का लक्ष्य दिया है। एक समय पाकिस्तान की टीम में 43 के स्कोर पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था, कि पाकिस्तान की टीम 100 रन भी पार नहीं कर पाएगी।

मोहम्मद नवाज़ हुए गलती से आउट

PAK vs SA Mohmmad Nawaz in Confusion

लेकिन मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) और इफ्तिखार ने काफी अच्छी साझेदारी की और उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए इस टीम को 185 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में सफलता पाई है। वही मोहम्मद नवाज ने 22 गेंदों में 28 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन जब वो खतरनाक नजर आ रहे थे तभी कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया।दरअसल, हुआ ये कि अंपायर ने नवाज़ को एलबीडब्ल्यू करार दे दिया लेकिन नवाज़ ने ये सोचकर डीआरएस नहीं लिया कि वो रनआउट भी हो गए थे।

यह वाक्य शमी के ओवर में देखने को मिला है जहां पर पाकिस्तानी पारी का 13वा ओवर चल रहा था। इस ओवर की आखिरी गेंद पर नवाज ने सिर्फ खेलने की कोशिश की, लेकिन बल्ले का किनारा लेते हुए गेंद पेट पर जा लगी और अंपायर को लगाकर बल्ले का किनारा नहीं लगा है। इसलिए उन्होंने नवाज पावर दे दिया इसी बीच अंपायर के फैसले से अनजान नवाज सिंगल के लिए दौड़ पड़े, लेकिन फिल्डर के डायरेक्ट हीट से वह रन आउट भी हो गए थे इस तरह से उन्हें आउट करार दिया गया।

अब आपको इसके नियमों के बारे में बता देते हैं, कि आखिर गलती कहां पर हुई है। नियम बताता है कि एक बार अगर एंपायर फैसला दे दिया तो उसके बाद जो कुछ भी होता है उसे शून्य माना जाता है। यानिकी अंपायर के फैसले के बाद डेड बॉल हो जाती है। शाहनवाज इस नियम के बारे में नहीं जानते थे या उन्होंने अंपायर को ऊँगली उठाते नहीं देखा था शायद इसलिए उन्हें डीआरएस लेने का फैसला नहीं किया और पाकिस्तान ने अपना विकेट गंवा दिया।

देखे वीडियो

Related posts