क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:’मावी का छक्का किया सबको भौचका’ मावी ने श्रीलंका के खिलाफ जड़ा 90 मीटर का SIX, तो अंपायर की भी छूट गई हंसी, वायरल हुआ VIDEO

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND vs SL: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस बीच अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के चर्चे तो हुए, लेकिन इस बीच एक ऐसा भी खिलाड़ी था जो श्रीलंका समेत पूरी दुनिया के लिए छुपारुस्तम बनकर आया और सबके दिलों पर छा गया।

यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि शिवम मावी (Shivam Mavi) है, पहले मुकाबले में गेंद से कहर बरपाने वाले इस खिलाड़ी ने दूसरे मुकाबले में बल्ले से भी अहम योगदान दिया। अपनी तूफ़ानी पारी में उन्होंने 2 बड़े सिक्स जड़े, जिसमें से एक सिक्स पर अंपायर का रिएक्शन देखने लायक था।

Shivam Mavi की बल्लेबाजी पर अंपायर का रिएक्शन हुआ वायरल

दरअसल, 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की पारी मिडल ओवर में संभलने के बाद आखिरी के कुछ ओवर में फिर लड़खड़ा गई। सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद टीम इंडिया की उम्मीदें लगभग खत्म ही हो चुकी थी। ऐसे में 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए शिवम मावी (Shivam Mavi) ने बड़े शॉट्स लगाना शुरू कर दिया।

16वें ओवर में उन्होंने 3 गेंदों में 16 रन जड़ डाले। जिसमें से एक सिक्स 90 मीटर का था, उनको इस तरह बल्लेबाज करता देख ऑन फील्ड अंपायर की भी हंसी छूट गई और रिएक्शन कैमरा में कैद हो गया। अब इस रिएक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो – 

टीम इंडिया को 16 रन से मिली हार

इसके साथ ही बात की जाए मुकाबले की तो भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतने के बाद पहले श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। एक धाकड़ शुरुआत के चलते मेहमानों ने पहले विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की और अंत में कप्तान दासुन शनाका(52) ने तूफ़ानी फिफ्टी जड़ते हुए स्कोर पर 206 तक ले गए।

जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने सिर्फ 57 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव(51) और अक्षर पटेल(65) (Axar Patel) ने 40 गेंदों में 91 रन की साझेदारी कर उम्मीदों को जगाए रखा। हालांकि उनका यह प्रयास जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था।

---Advertisement---