Join Now

BAN vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली(Virat Kohli) बांग्लादेश दौरे पर एक बड़ी पारी खेले में कामयाब नहीं हो पाए। शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया, मेजबान कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जहां उनके गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया के टॉप-3 बल्लेबाजों को बांधे रखा। महज 49 के स्कोर पर भारत ने 3 विकेट गंवा दिए थे, जिसमें से विराट कोहली के विकेट ने सभी का ध्यान खींच लिया।

Virat Kohli ने 15 गेंदों में बनाए 9 रन

टी20 विश्वकप 2022 के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) पहली बार एक्शन में लौटे थे। ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि वह विश्वकप का अपना फॉर्म जारी रखते हुए बड़ी पारी खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन ढाका की मुश्किल पिच पर यह मुमकिन नहीं हो पाया, 15 गेंदों के संघर्ष के बाद विराट ने 9 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवाया। हालांकि उनके फ्लॉप प्रदर्शन से ज्यादा दिलचस्प उनके आउट होने का तरीका है, क्योंकि बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने अविश्वसनीय अंदाज में हवा में उड़कर विराट का कैच लपका था।

लिटन दास के शानदार कैच से Virat Kohli हुए आउट

दरअसल, यह घटना भारतीय पारी के 11वें ओवर की है, इस ओवर में स्पिन गेंदबाज शाकिब अल हसन गेंदबाजी करने के लिए आए थे। ओवर की पहली गेंद पर ही उन्होंने भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चलता कर दिया था। वहीं फिर ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने विराट को भी चलता कर दिया।

हालांकि उनके इस विकेट में लिटन दास का अहम योगदान था, क्योंकि विराट (Virat Kohli) ने कवर ड्राइव करते हुए एक हाथ से गेंद को टहलाया। लेकिन शॉर्ट मिड विकेट की पोजीशन पर खड़े लिटन दास ने हवा में उड़ते हुए गेंद को लपक लिया। खुद विराट भी उनके इस प्रयास पर यकीन नहीं कर पाए, इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो –