क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: ललित यादव ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, अंपायर भी रह गया हैरान वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को IPL 2023 के 55वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई को डेवॉन कॉन्वे और रुतुराज गायकवाड़ की सलामी जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत दी. 4 ओवर तक दोनों 32 रनों की साझेदारी करने में कामयाब रहे. लेकिन अगले ही ओवर में स्पिनर अक्षर पटेल के आते ही डेवॉन कॉन्वे पवेलियन लौट गए. अपने अगले ओवर में अक्षर ने गायकवाड़ को भी अपना शिकार बना लिया. 11 ओवर की समाप्ति तक चेन्नई के 3 बड़े बल्लेबाज 77 रन के स्कोर पर बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे.

 

इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर ने 12वें ओवर में ललित यादव को गेंद थमाई और पहली ही गेंद पर धाकड़ बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पवेलियन लौट गए. रहाणे को ललित यादव ने जिस अंदाज में आउट किया, उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है.

 

दरअसल, ललित ने पहली गेंद डाउन द ग्राउंड फुलर फेंकी जिस पर रहाणे ने आगे बढ़कर शॉट खेला. गेंद बल्ले से लगने के बाद ज्यादा उठी नहीं और तेजी से दूसरे छोर पर पहुंची. गेंद इससे पहले पिच को पार कर पाती कि ललित ने तेजी से अपनी दायीं ओर गोता लगाते हुए एक हाथ से गेंद को पकड़ लिया. ऐसा लगा जैसे गेंदबाज के हाथों में फेवीकॉल लगा था. एक पल के लिए किसी को भी इस कैच पर यकीन नहीं हुआ. ललित की शानदार फील्डिंग का वीडियो अब सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है.

ललित ने जिस तरह से कैच लपका, उससे रहाणे और दर्शक ही नहीं बल्कि स्टंप के पीछे खड़े अंपायर क्रिस गैफनी भी हैरान रह गये. एक पल को अंपायर अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर सके. कैच के वीडियो की तरह अंपायर का रिएक्शन भी वायरल हो रहा है. पूरे मैच में ललित यादव के हाथ रहाणे के रुप में इकलौती सफलता लगी. उन्होंने 3 ओवर में 34 रन देकर सिर्फ 1 विकेट झटका.

---Advertisement---