क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: जडेजा की फिरकी में उड़ी लाबुशेन की गिल्लियां, तो जोश मे कोहली और रोहित ने जमकर मनाया जश्न

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Ravindra Jadeja: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एकबार फिर ऑस्ट्रेलिया टीम पर भारी पड़े हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खेमे में जमकर तबाही मचाई है. हालांकि तीसरे दिन जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी शुरु हुई तो शुरुआत के कुछ ओवरों में भारतीय गेंदबाजों को संघर्ष करना पड़ा इसकी वजह थे मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne). मार्नस लाबुशेन 35 रन बना चुके थे और जब ऐसा लग रहा था कि वे भारत के लिए खतरनाक हो सकते हैं ठीक उसी समय रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आए और उसके बाद जो हुए उसने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी.

 

रवींद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हुए लाबुशेन

35 के स्कोर पर खेल रहे मार्नस लाबुशेन टीम इंडिया के लिए खतरा साबित हो रहे थे तभी कप्तान रोहित शर्मा जडेजा को लेकर आए. जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मार्नस लाबुशेन को बोल्ड मार दिया. जडेजा की गेंद जैसे लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को समझ ही नहीं आई और सीधे उनका ऑफ स्टंप उखड़ गया. लाबुेशन का विकेट गिरते ही पूरी टीम इंडिया खुशी से झूम उठी.

रोहित और विराट ने लाबुशेन के विकेट पर मनाया जश्न


मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का विकेट कितना अहम था ये उनके आउट होने के बाद रोहित और विराट के रिएक्शन से लगा. लाबुशेन के आउट होते ही भारतीय टीम के ये दोनों सीनियर खिलाड़ी अपने खुशी को छुपा नहीं पाए और मुट्ठी बांधते हुए ऐसा रिएक्शन दिया जैसे उन्होंने ये मैच लाबुशेन का विकेट गिरने के साथ ही जीत लिया.

जडेजा के आगे ढह गई ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जडेजा की बेहतरीन गेंदबाजी का सफऱ जारी है. पहली पारी में 3 विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट पूरे करने वाले जडेजा ने दूसरी पारी में 42 रन देकर 7 विकेट झटके हैं. ये 12 वां मौका है जब टेस्ट क्रिकेट में जडेजा ने 5 या उससे अधिक विकेट लिए हैं. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में ये जडेजा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इसके पहले टेस्ट क्रिकेट में जडेजा का श्रेष्ठ प्रदर्शन 48 रन देकर 7 विकेट था.

भारत को जीत के लिए 115 रन

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 113 पर ऑल आउट कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन ट्रेविस हेड ने बनाए. वार्नर की जगह ओपनिंग करने आए हेड ने 46 गेंदों में 43 रन बनाए. जडेजा के 7 विकेट के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने भी 59 रन देकर 3 विकेट लिए. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 1 रन की बढ़त मिली थी इसलिए भारत को जीत के लिए 115 रन बनाने होंगे.

---Advertisement---