VIDEO: जोस बटलर ने खिलाड़ियों को शराब की बोतल खोलने से रोका, वजह थे आदिल रशीद और मोइन अली

Adil Rashid and Moeen Ali: 13 नवंबर 2022 इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास के लिए एक ऐतिहासिक दिन बन गया। फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टी 20 वर्ल्ड कप जीतते ही इंग्लिश टीम ने खुदको वाइट बॉल क्रिकेट के दिग्गज के रूप में स्थापित कर लिया है। इस मैच से जुड़ा एक दिल छू लेने वाला वीडियो सामने आया है। जब विजेता कप्तान जोस बटलर को टी 20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी सौंपी गई, तब इस दौरान जोस बटलर ने टीम के 2 खिलाड़ियों को लेकर जो गेस्चर दिखाया वो दिल जीत रहा है।

इंग्लैंड टीम इस जीत को सेलिब्रेट करने के लिए शैंपेन की बोतलें खोलने को तैयार थी। इंग्लैंड की टीम में दो इस्लामिक अनुयायी आदिल रशीद और मोइन अली हैं। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों की धार्मिक भावनाओं का मान रखते हुए जोस बटलर बाकी टीम के शैंपेन समारोह शुरू करने से पहले आदिल रशीद और मोइन अली को अलग हटने का समय देते हैं।

जोस बटलर साथी खिलाड़ी आदिल रशीद और मोइन अली के विश्वास का सम्मान करते हुए पहले पूरी टीम के साथ एक तस्वीर क्लिक करने का फैसला करते हैं और फिर उन्हें शैंपेन समारोह की याद दिलाते हैं जो होने वाला था। जिसके बाद राशिद और मोइन वहां से चले जाते हैं। इसके बाद टीम के अन्य सदस्यों ने शैंपेन की बोतलें खोलीं और जश्न मनाया।

बता दें कि फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना का फैसला किया था। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी। सैम कुर्रन ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट झटके वहीं आदिल रशीद और क्रिस जॉर्डन ने 2-2 विकेट लिए। इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के नाबाद 52 रनों की बदौलत 19 ओवर में ही रनचेज कर लिया। सैम कुर्रन मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे।

 

Related posts