क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: जर्सी की गिफ्ट, फिर क्लिक कराई सेल्फी, हार से दुखी पाकिस्तान टीम का हौसला बढ़ाने ड्रेसिंग रूम में पहुंची भारतीय टीम वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND W vs PAK W: जीत या हार खेल के दो पहलू हैं लेकिन इससे आपसी रिश्तों पर कोई असर नहीं पड़ना चाहिए. खेल को हमेशा दो टीमों, दो देशों और दो संस्कृतियों के बीच की दूरियों की कम करने की वजह माना जाता है और इसे किसी भी सूरत अपना ये किरदार निभाते रहना चाहिए. कुछ ऐसा ही नजारा रविवार की शाम को साउथ अफ्रीका के न्यूलैंड्स में दिखा. जब विमेंस टी 20 विश्व (ICC Women’s T20 World Cup) कप में मैच के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की सदस्य एक दूसरे से मिली.

 

जर्सी एक्सचेंज करती नजर आईं खिलाड़ी


भारत पाकिस्तान मैच के बाद दोनों टीमों की खिलाड़ी जब ड्रेसिंग रुम में एक दूसरे मिली तो ऐसा लग ही नहीं रहा था कि ये उन दो देशों से संबंध रखती हैं जिनके बीच संबंधों में खटास है. एक दूसरे के हाथ में हाथ डालती, गले मिलती, सेल्फी क्लिक करते हुए ये सभी खिलाड़ियां दोनों देशों के बीच सद्भावना कायम करने वाली ब्रैंड एंबेसडर लग रही थीं.

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह माहरुफ को जर्सी एक्सचेंज करते हुए भी देखा गया. भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के गेट टू गेदर वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा जो कम से कम क्रिकेट के प्रशसंको की आंखों को काफी सुकून देने वाला है. आपको बता दें कि यह पूरा वाकया मैच के बाद का है.

7 विकेट से जीती भारत

बात अगर मैच की करें भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर टी 20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए थे. भारतीय टीम ने 19 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाकर मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया.

जेमिमा बनी जीत की हीरो

भारत की पाकिस्तान पर 7 विकेट से जीत की हीरो जेमिमा रोड्रिग्स रहीं. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आई रोड्रिग्स ने 38 गेंदों पर नाबाद 53 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाई. जोमिमा ने अपनी पारी में 8 चौके लगाए. जेमिमा के अलावा शेफाली वर्मा ने 33 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषा घोष 20 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की पारी खेली.

---Advertisement---