वीडियो: न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को मिली सबसे बड़ी खुशखबरी, भारत को वर्ल्ड कप जिताने को फिर से टीम इंडिया से जुड़ने जा रहे एमएस धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम को पूर्व कप्तान रह चुके हैं. धोनी की कप्तानी में भारत ने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप जीता. हालांकि जबसे धोनी ने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ी है, तब से भारतीय टीम आईसीसी का कोई भी बड़ा खिताब नहीं जीत पाई है. हाल ही में टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप खेलने उतरी थी और फाइनल में भी नहीं पहुंच सकी. अब एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं और टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप जिताने के लिए काम करेंगे. बीसीसीआई भारतीय टीम में बड़े बदलाव करने के मूड में है और धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम में बड़ा पद मिल सकता है.

धोनी को मिल सकती है यह बड़ी जिम्मेदारी

सूत्रों से ऐसी जानकारी मिली है कि भारतीय क्रिकेट टीम में काफी बड़ा बदलाव होने वाला है. धोनी की टीम इंडिया में फिर से वापसी होने वाली है. बीसीसीआई सूत्रों ने बताया कि भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी का पद कोच राहुल द्रविड़ से भी बड़ा हो सकता है. कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर वर्क लोड कम करने के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी को बांटा जाएगा और इस वजह से बीसीसीआई धोनी को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त कर सकता है.

महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को कई बड़े खिताब दिलाए हैं. उनकी कप्तानी में ही टीम इंडिया टेस्ट में नंबर वन बनी थी. धोनी को बड़े टूर्नामेंट का काफी अनुभव है. ऐसे में बीसीसीआई चाहता है कि धोनी के अनुभव का पूरा फायदा भारतीय टीम को मिले, ताकि वह वर्ल्ड कप जीत सके.

मीटिंग में होगा फैसला

इस महीने की आखिरी में एपैक्स काउंसिल की बैठक होने वाली है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा निर्णय किया जा सकता है. बता दें कि अगले साल वनडे वर्ल्ड कप होने वाला है और वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही होगा. ऐसे में भारतीय टीम खिताब जीत सके, इसके लिए बीसीसीआई कुछ बड़े कदम उठाने को तैयार है. इसी वजह से महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल से जल्द संन्यास ले सकते हैं और टीम इंडिया के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट भी बन सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो इससे भारतीय टीम को बहुत बड़ा फायदा होगा.

Related posts