क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: भारत की जीत पर झूम उठे गृह मंत्री, तो रोहित ने अपनी पत्नी को दिया तोहफा, भारत की जीत के जश्न का VIDEO हुआ वायरल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND vs PAK: विश्व कप 2023 का महामुकाबला 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों से लेकर गेंदबाज़ों ने कमाल का प्रदर्शन किया. इस मैच में टॉस जीतकर हिटमैन ने पाकिस्तान को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया था. उन्होंने 191 रन पर पाकिस्तान को रोक दिया.

 

भारत को मिली 7 विकेट से जीत के बाद 130 करोड़ भारतवासी खुशी से झूम उठे, इसके अलावा टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने भी शानदार अंदाज़ में जश्न मनाया, वहीं पाकिस्तान के खेमे में मातम का माहौल दिखा, खास बात यह रही कि भारतीय टीम की जीत को गृह मंत्री अमित शाह ने भी करीब से देखा, वह इस दौरान काफी खुश दिखे. जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

IND vs PAK: भारत की जीत की खुशी में झूमे अमित शाह

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने जीत के बाद शानदार जश्न मनाया, वीडियो में देखा जा सकता है. टीम के सभी खिलाड़ी के चेहरे खिले खिले लग रहे है. वहीं 1 लाख 20 हज़ार की अबादी वाला स्टेडियम भी भारत की जीत के साथ खुश हुआ. इस दौरान भारत के गृहमंत्री अमित शाह भी ताली मारकर भारत की जीत का जश्न मनाते हुए नज़र आए, टीम इंडिया की जीत के बाद बम पटाखे की अवाज़ से पूरा अहमदाबाद गूंज उठा, इसके अलावा रोहित शर्मा ने अपनी पत्नी को एक इशारा भी किया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो –

IND vs PAK: मैच का हाल

इस मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 10 विकेट खोकर 191 रनों का विशाल स्कोर किया था. पाक की ओर से कप्तान बाबर आज़म ने 50 रन बनाए, जबकि मोहम्मद रिज़वान ने 49 रनों की पारी खेली, इन दो बल्लेबाज़ों के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल सका. वहीं 192 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने मुकाबले को असानी के साथ अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा ने 63 गेंद में 86 रनों की पारी खेली, जबकि अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को तीसरी जीत दिलाई.

 

IND vs PAK: विश्व कप में भारत ने रचा इतिहास

विश्व कप के इतिहास पर नज़र डालें तो टीम इंडिया ने इस जीत के साथ विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 8वीं जीत दर्ज की. विश्व कप में आज तक पाकिस्तान ने भारत को नहीं हराया है. हालांकि इस मैच में पाकिस्तान के पास विश्व कप में भारत को हराने का शानदार मौका था, लेकिन पाक ने अपने निराश प्रदर्शन से इसे गवां दिया.

---Advertisement---