क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:हार्दिक पांड्या ने उल्टे बल्ले से जड़ा दनदनाता SIX, हवा में उड़ते रह गए ब्रेसवेल, वायरल हुआ VIDEO

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

भारत और न्यूजीलैंड सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने कीवी टीम के सामने 386 रनों का एक पहाड़ नुमा लक्ष्य रखा। भारत की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने धमाकेदार शुरूआत दिलाई। उनकी बल्लेबाजी को देख कर मैदान में बैठे दर्शक भी खुशी के मारे झूम उठे।

लेकिन, एक समय ऐसा भी आया था जब भारत की टीम की पारी लड़खड़ा गई थी। तभी हार्दिक (Hardik Pandya) की तूफानी पारी ने टीम इंडिया को संभाला। हार्दिक ने इस पारी में एक छक्का उल्टे बल्ले से मारा। जिसे देख हर कोई हक्का-बक्का रह गया। उनकी इस पारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Hardik Pandya ने उल्टे बल्ले से मारा छक्का

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एक ऐसे समय पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे थे जब टीम के सभी सीनियर खिलाड़ी जल्दी-जल्दी रन बनाने के चक्कर में आउट होकर पवेलियन लौटे। वही सूर्या ने भी तेज पारी खेलने के चक्कर में अपना विकेट गवायां। इसके बाद मैदान पर द पांड्या शॉ देखने को मिला। उन्होंने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, उनकी इस शानदार पारी से ज्यादा उनका एक शॉट चर्चा का विषय बन गया है। जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, वायरल वीडियो में जैकब डफी ने जैसे ही इस ओवर की पहली गेंद फेंकी, ये बॉल आउट स्विंग होकर ऑफ साइड की तरफ चली गई। पांड्या ने चतुराई दिखाते हुए गेंद को भाप लिया और उनका बल्ला उल्टा हो गया, लेकिन पांड्या इस बॉल का फायदा उठाने से नहीं चूके। गेंद उनके बल्ले पर आई और एक हाथ से डीप कवर पॉइंट की ओर एक ऐसा छक्का जमाया कि बाउंड्री पर माइकल ब्रेसवेल इसे रोकने की कोशिश में उड़ते ही रह गए, लेकिन छक्का नहीं रोक पाए।

वीडियो:

Hardik Pandya ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का तीसरे मुकाबले में रौद्र रूप देखने को मिला। उन्होंने कीवी टीम का ऐसा एक भी बल्लेबाज नहीं छोड़ा जिसकी उन्होंने जमकर पिटाई नहीं की। उन्होंने 38 गेंदो का सामना करते हुए 54 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उनकी इस पारी में 3 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 142.11 का रहा। वहीं उनका शानदार पारी के बूते भारत ने निर्धारित 50 ओवरो में 9 विकेट के नुकसान पर 386 रनों का लक्ष्य रखा। वहीं इस लक्ष्य के जवाब में न्यूज़ीलैंड सिर्फ 295 रन ही बना पाई और भारत ने 90 रनों से जीत अपने नाम की।

---Advertisement---