क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: वर्ल्ड कप 2023 में फिक्सिंग! LIVE मैच में नकल करते पकड़े गए नीदरलैंड के खिलाड़ी, अगली गेंद पर टेम्बा बावुमा हुए आउट, वीडियो हुआ वायरल

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

SA vs NED: विश्व कप 2023 का मैच नंबर 15 साउथ अफ्रीका बनाम नीदरलैंड (SA vs NED)के बीच खेला गया. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और नीदरलैंड के पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया. टॉस के दौरान बारिश हुई थी, जिसकी वजह से मुकाबला 43 ओवर का खेला गया. मैच के दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें नीदरलैंड के खिलाड़ी बीच मैदान पर परची का उपयोग करते दिखे. वीडियो सोशल मीडिया पर अचानक से चर्चा में आ चुका है.

 

SA vs NED मैच में खिलाड़ियों ने निकाली पर्ची

दरअसल मैच के दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें नीदरलैंड के कप्तान एडवर्डस और विक्रमजीत सिंह एक परची के साथ कैमरे में कैद हो गए. वीडियो में देखा जा सकता है कि विक्रमजीत सिंह एक परची लेकर नीदरलैंड के कप्तान एडवर्डस के पास आते हैं और अगली ही गेंद पर साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्पा बावुमा क्लीन बोल्ड हो जाते हैं.

जानकारी के अनुसार इस पर्ची में नीदरलैंड्स के खेमे ने हर एक खिलाड़ी के लिए एक खास प्लान बनाया हुआ था कि किस बल्लेबाज के खिलाफ कौन सा गेंदबाज़ असरदार साबित हो सकता है. प्लान के तहत अगले ओवर में अनुभवी वान डर मर्व को गेंदबाजी के लिए लाया गया और उन्होंने पहली ही गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेंबा बवूमा को चलता कर दिया था. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है.

 

यहां देखें वीडियो –

SA vs NED: नीदरलैंड ने कि थी शानदार बल्लेबाज़ी

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए नीदरलैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाया. सलामी जोड़ी ने तो निराश किया, लेकिन एडवर्डस ने इस मैच में कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 69 गेंद में 78 रन री पारी खेली. वहीं आर्यन दत्त ने नीदरलैंड की ओर से 9 गेंद में 23 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से नीदरलैंड 43 ओवर में 245 रन के बड़े संयुक्त स्कोर तक पहुंच सकी.

---Advertisement---