वीडियो: सेमीफाइनल हारने के बाद भी टीम इंडिया पर हुई धनवर्षा, मिलेगी करोड़ों की धनराशि

टीम इंडिया का T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया. भारतीय टीम एक बार फिर से खिताब के इतना नजदीक पहुंचकर हार गई. भारतीय फैंस इस समय काफी ज्यादा दुखी हैं. भारतीय टीम को भले ही सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन फिर भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी खबर है. भारतीय टीम को हारने के बावजूद करोड़ों की धनराशि मिलेगी. अगर आपको नहीं पता तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि आखिर टीम इंडिया को कितनी धनराशि मिलेगी.

विजेता टीम को मिलेगी इतनी रकम

आईसीसी ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही T20 वर्ल्ड कप में इनाम के रूप में मिलने वाली धनराशि को लेकर घोषणा कर दी थी. कुल प्राइस मनी 45.67 करोड़ रुपए रखी गई है. जो टीम T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतेगी, उसे इनाम के रूप में 13.05 करोड़ रुपए मिलेंगे. जबकि उपविजेता टीम को 6.53 करोड़ की धनराशि मिलेगी. वहीं सेमीफाइनल मैचों में हारने वाली टीमों यानी भारत और न्यूजीलैंड को इनाम के रूप में 3.27 करोड़ रुपए की धनराशि दी जाएगी.

कब खेला जाएगा फाइनल

T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा और इस मुकाबले को जीतने के लिए दोनों ही टीमें जी-जान लगा देंगी. अगर पाकिस्तान की टीम विजेता बनती है तो उसे इनाम के रूप में 13.05 करोड़ रुपए की धनराशि मिलेगी और अगर इंग्लैंड की टीम विजेता बनती है तो उसे भी इतनी ही धनराशि मिलेगी.

Related posts