वीडियो: T20 वर्ल्ड कप जीतने पर इंग्लैंड को मिली इतनी धनराशि, हारकर भी मालामाल हुई पाकिस्तान, भारतीय टीम पर भी हुई धनवर्षा

पाकिस्तान को फाइनल मुकाबले में हराकर इंग्लैंड ने T20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. यह मुकाबला बहुत ही ज्यादा रोमांचक रहा. इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान से मिले 138 रन के लक्ष्य को 6 गेंद शेष रहते ही पूरा कर लिया. 5 विकेटों से इंग्लैंड की टीम विजेता बनी. इंग्लैंड की जीत के हीरो सैम करन रहे, जिन्होंने 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

बेन स्टोक्स का प्रदर्शन भी जबरदस्त रहा, जिन्होंने 49 गेंदों में 52 रन की बेहतरीन पारी खेली. वैसे इंग्लैंड की टीम के चैंपियन बनने पर उसे करोड़ों की इनामी धनराशि मिली है और पाकिस्तान की टीम भले ही मुकाबला हार गई. लेकिन फिर भी उसे इनाम के रूप में अच्छी खासी रकम मिली. भारतीय टीम को भी करोड़ों रुपए मिले.

इंग्लैंड को मिली इतनी इनामी धनराशि

इंग्लैंड टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम किया और आईसीसी ने इनाम के रूप में उसे पूरे 1.6 मिलियन डॉलर (करीब 13.05 करोड़ रुपये) डॉलर दिए. प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए सैम करन को भी इनाम के रूप में लाखों रुपए मिले. सैम करन प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 13 विकेट हासिल किए थे.

पाकिस्तान भी हुई मालामाल

पाकिस्तान की टीम भले ही फाइनल मुकाबले में जीत हासिल नहीं कर पाई और उसका खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया. लेकिन पाकिस्तान की टीम पर भी खूब पैसा बरसा. फाइनल हारने वाली पाकिस्तान की टीम को 800,000 डॉलर (करीब 6.52 करोड़ रुपये) मिले.

भारतीय टीम को मिली इतनी धनराशिhttps://youtube.com/shorts/lH–6JFjNMs?feature=share

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंची थी, जहां उसे इंग्लैंड ने हरा दिया. ऐसे में टीम इंडिया फाइनल में नहीं पहुंच सकी. लेकिन सेमीफाइनल हार कर बाहर होने वाली भारतीय टीम को इनाम के रूप में 400,000 डॉलर (करीब 3.6 करोड़ रुपये) की धनराशि मिली. न्यूजीलैंड की टीम को भी 3.6 करोड़ रुपए मिले.

Related posts