क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:98 पर RUN-OUT हुए दासुन शनाका को शतक पूरा करने के लिए बुलाया वापस,रोहित शर्मा और शम्मी ने खेल भावना के लिए कायम की बड़ी मिसाल वायरल हुआ विडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

रोहित शर्मा: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला आज यानी 10 जनवरी को गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जिसमें भारतीय टीम ने 67 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत के चलते भारत ने 1-0 से इस श्रृंखला में बढ़त हासिल कर ली.

हालांकि श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दासुन शनाका पिच पर डटे रहे और लड़ते रहे. इसी कड़ी में उन्होंने एक ज़बरदस्त शतक भी लगाया. ग़ौरतलब है कि आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने उन्हें मांकड कर आउट कर दिया था. लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इस फैसले ने सबका दिल जीत लिया. वहीं अब इस पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

रोहित शर्मा ने अपने इस फैसले से जीता दिल

आपको बता दें कि श्रीलंकाई पारी का 50वां और आखिरी ओवर भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ मोहम्मद शमी डाल रहे थे. शनाका आखिरी ओवर में अपने शतक के काफी करीब थे. शुरुआती 3 गेंदों के बाद शनाका 98 रन बनाकर नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर आ गए थे.

जिसके बाद दासुन के पास शतक पूरा करने के लिए सिर्फ 3 गेंदें बची थी. ऐसे में शनाका को अपना शतक पूरा करने के लिए अगली गेंद पर स्ट्राइक पर पहुंचना ज़रूरी थी. जिसकी वजह से वह नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर गेंद डालने से पहले ही क्रीज़ से बाहर आ गए. जिसका मोहम्मद शमी ने पूरा फायदा उठाया और उन्हें रन आउट कर दिया. जिसके बाद शनाका काफी ज़्यादा निराश दिखे.

लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खेल भावना बनाई रखाई रखी और शनाका को वापसी खेलने के लिए बुलाया. उन्होंने ऑन फील्ड अम्पायर को थर्ड अम्पायर के पास जाने से मना कर दिया. रोहित (Rohit Sharma) के इस जेस्चर की वजह से ही शनाका अपना शतक पूरा कर पाए. वहीं अब इस पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

विडियो-

दासुन शनाका ने जड़ा तूफानी शतक आया न किसी काम

दासुन शनाका का बल्ला भारतीय टीम के खिलाफ जमकर बोलता है. उन्होंने T20I श्रृंखला में भी भारतीय गेंदबाज़ों की जमकर पिटाई की थी. वैसा ही रूप शनाका का वनडे सीरीज़ के पहले मुकाबले में भी देखने को मिला.

भले ही श्रीलंका यह मैच 67 रनों से हार गई हो लेकिन कप्तान शनाका अंत तक पिच पर डटे रहे. उन्होंने एक तूफानी शतकीय पारी खेल सबका दिल जीत लिया. दासुन शनाका ने 88 गेंदों में 122.73 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 108 रन बनाए. जिसमें उनके बल्ले से 12 चौके और 03 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले.

---Advertisement---