क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

Video: हवा में लगाई छलांग, तो नतमस्तक हुए कप्तान, 14 साल बाद सौराष्ट्र को ट्रॉफी जिताकर भावुक हुए उनादकट

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Vijay Hazare Trophy: विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 (Vijay Hazare Trophy 2022) का फाइनल मुकाबला महाराष्ट्र और सौराष्ट्र के बीच 2 दिसंबर शुक्रवार को अहमदाबाद में खेला गया. जिसमें सौराष्ट्र ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. जिसके चलते इस साल सौराष्ट्र ने विजय हज़ारे का खिताब अपने नाम कर लिया. 14 साल के लंबे समय के बाद सौराष्ट्र ने यह चमचमाती ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) अपने नाम की है. वहीं शेल्डन जैक्सन के विनिंग शॉट के बाद सौराष्ट्र की टीम ने बीच मैदान में ही जमकर जश्न बनाया. जिसका वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है.

Vijay Hazare Trophy: सौराष्ट्र ने इस अंदाज़ में किया सेलिब्रेट

आपको बता दें कि सौराष्ट्र के लिए विनिंग रंस शतक जड़ने वाले शेल्डन जैक्सन लगाए. जिसके बाद उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था. वहीं नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े चिराग जानी भी खुशी से झूम उठे.

वहीं इसके बाद टीम के अन्य खिलाड़ी भी मैदान में आ गए और एक दूसरे के साथ मिलकर जमकर जश्न बनाने लगे. सभी खिलाड़ी मैदान में आकर शेल्डन जैकसन से गले मिलने लगे. इतना ही नहीं बल्कि सबने मिलकर एक घेरा बनाया और फिर यह खिताब अपने नाम करने का जश्न बनाने लगे. वहीं अब इस पूरे मोमेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है.

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

कि महाराष्ट्र क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 248 रन बोर्ड पर लगाए और सौराष्ट्र को 249 रनों का लक्ष्य दिया. महाराष्ट्र के लिए उनके कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बल्लेबाज़ी में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने एक शानदार शतक जड़ा

वहीं सौराष्ट्र की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज़ शेल्डन जैकसन और एच देसाई ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. हालांकि देसाई अर्धशतक जड़कर आउट हो गए. लेकिन जैकसन अंत तक टिके रहे. उन्होंने नाबाद 133 रनों की पारी खेलकर कोहराम मचा दिया. उनकी इस शानदार पारी के चलते सौराष्ट्र 5 विकेट से मुकाबला जीत गया. बहरहाल, हैट्रिक लेने वाले चिराग जानी ने भी 30 रनों की अच्छी पारी खेली.

---Advertisement---