क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: पुजारा के विनिंग शॉट पर भरत ने लगाई छलांग,द्रविड़ की चीख ने बदला ड्रेसिंग रूम का मौहाल, वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। श्रृंखला का दसूर मुकाबला 17 फरवरी से खेला गया। मेजबान टीम के धमाकेदार प्रदर्शन के बदौलत पांच दिनों का ये मुकाबला तीन दिन में ही खत्म हो गया। 6 विकेट से कंगारू टीम को शिकस्त देने के बाद टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज पर अजेय बढ़त हासिल की। वहीं, मुकाबला जीतने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी काफी खुश हुई और जीत का जश्न मनाती दिखी।

 

IND vs AUS: Team India ने दूसरे टेस्ट में मिली शानदार जीत का मनाया जश्न

दूसरे टेस्ट मुकाबले की शुरुआत में भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियन टीम को बराबरी की टक्कर देती हुई नजर आई। मैच शुरू होने के बाद कयास लगाए जाने लगी कि ये मैच शायद लंबा खींचे। लेकिन रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने ऐसा नहीं होने दिया और मेहमान टीम की दूसरी पारी में ही भारत के नाम ये मुकाबला लिख दिया। दरअसल, पहली पारी में ऑस्ट्रियाई टीम ने 263 रन जोड़े। जिसके जवाब में भारत 262 रन बनाकर ऑलआउट हो गए गई। इसके बाद जब पैट कमिंस की टीम दूसरे पारी खेलने के लिए मैदान पर उतरी तो महज 113 रनों पर ही सिमट गई।

इसके जवाब में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी दूसरी पारी में 118 रन बनाकर 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत से टीम काफी खुश नजर आई। दिए गए टारगेट को हासिल करने के बाद जहां मैदान पर मौजूद बल्लेबाज केएस भरत और चेतेश्वर पुजारा एक-दूसरे से गले मिलते हुए दिखाई दिए, वहीं रोहित शर्मा भी मैच विनर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के गले लगने से पीछे नहीं हटे। इनके अलावा टीम के बाकी खिलाड़ी भी काफी खुश हुए। वहीं, अब टीम इंडिया के इस सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और फैंस इसको काफी पसंद भी कर रहे हैं।

Team India के जीत के जश्न का वीडियो

IND vs AUS: भारत ने हासिल की 2-0 से बढ़त

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले (IND vs AUS) में भी शानदार जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियन के मान-सम्मान को काफी ठेस पहुंचा दी है। दिल्ली टेस्ट मैच में 6 विकेट  से जीत दर्ज कर मेजबान टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पैट कमिंस ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब हुए। पहली पारी में दमदार बैटिंग करने के बाद दूसरी पारी में टीम बुरी तरह फ्लॉप हुई और महज 113 रन बनाकर ही सिमट गई। जवाब में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अपनी दूसरी पारी में 118 रन जोड़ मैच का अंत किया।

---Advertisement---