Join Now

PAKvsENG:पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां पहले दिन के खेल की समाप्ति के बाद इंग्लैंड की टीम ने 506 रनों पर 4 विकेट खोए थे ,वही दूसरे दिन के खेल समाप्ति पर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 101 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 657 रन बनाए। जहां टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने पहले सेशन में 151 रन जोड़े। वहीं इस फ्लैट पिच पर नसीम शाह ने 3 तो डेब्यू कर रहे जाहिद महमूद ने 4 विकेट हासिल किए। वहीं नसीम शाह ने बेन स्टोक्स को सनसनीखेज तरीके से गिल्लियां बिखेर दी। लेकिन  इससे  पहले  बेन  स्टोक्स  ने  18  गेंद  पर  41 रन  ठोक  डाले।आगे खबर विस्तार से।

इंग्लैंड की पारी

इंग्लैंड की पारी की बल्लेबाजी की  बात की जाए तो चार प्लेयर ने शतक पहले ही दिन ठोक दिए जहां क्रॉले ने 122, डकेट ने 107, ओली पोप 108 और ब्रुक ने सर्वाधिक 153 रनों की पारी खेली । वहीं कप्तान बेन स्टोक्स 18 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 227 के स्ट्राइक रेट से 41 रन ठोके। जहां टेस्ट मैच कम और टी 20 मुकाबला अधिक दिखा।

पाकिस्तान  की गेंदबाज़ी हुई  धराशायी

पाकिस्तान की तरफ से डेब्यू कर रहे जाहिद ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किया। नसीम ने 24 ओवर में 140 रन लुटके 3 सफलता अर्जित की। जिसमें बेन स्टोक्स, ब्रुक, इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में डेब्यू कर रहे लिविंग स्टोन शामिल रहे। जहां हर गेंदबाज की ठुकाई इंग्लैंड के प्लेयर ने की जहां हर गेंद पर रन लेने की मानसिकता इंग्लैंड टीम ने दिखाया।

पारी के 76 वें ओवर की पांचवे गेंद पर नसीम शाह की रॉकेट रफ्तार गेंद पर विकेट को छोड़ हवाई शॉट खेलने के चक्कर में बेन स्टोक्स से गेंद का बल्ले से संपर्क नहीं हुआ और गेंद विकेट की गिल्लियां को लेकर उड़ गई। जहां गेंद गिल्लियां से लगने के साथ ही 6 मीटर दूर जा गिरी। वहीं नसीम शाह जोश में चार्ज करते हुए जश्न मनाते नजर आए वहीं बेन स्टोक्स मुस्कुराते नजर आए जहां उन्होंने अपना काम कर दिया था।

वीडियो