Join Now

Pakistan vs England, 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है ।इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 657 रन बनाए .जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने ठोस शुरुवात की ।

पाकिस्तान की ठोस शुरुआत

657 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने 203 गेंदों पर 104 रन बनाए ,वहीं इमाम उल हक ने 207 गेंदों पर 121 रन की पारी खेली ।वहीं अजर अली 27 रन बनाकर आउट हुए । वहीँ सपाट पिच पर एक बार फिर से बल्लेबाज़ों का दबदबा कायम है । जहाँ रोड जैसी दिख रही पिच पर गेंदबाज़ के लिए कुछ भी नहीं है ।

बाबर आज़म ने मचाया धूम

बाबर आज़म ने 68 गेंद पर अपना अर्धशतक लीच की गेंद को मिड ऑफ के ऊपर से हवाई शॉट खेलकर छक्का अर्जित कर पूरा किया । इसके साथ ही उन्होंने अपना शतक 126 गेंद पर पूरा किया जहाँ उन्होंने 79.4 के स्ट्राइक रेट से शतक पूरा किया । बाबर आज़म ने 13 चौले और एक छक्के की मदद से अपन टेस्ट क्रिकेट का आठवां शतक ठोका । जहाँ उन्होंने बेन स्टोक्स के सातवे ओवर में ऑफ साइड की दिशा में शॉट खेल चार रन अर्जित कर अपना शतक पूरा किया ।

136 रन पर आउट हुए बाबर

168 गेंद पर 19 चौके और एक छक्के की मदद से बाबर ने 136 रन बनाये जहाँ 127 वे ओवर में जैक्स की गेंद पर उनका कैच लीच ने लपका और बाबर आज़म की पर का अंत हुआ । उनके आउट होने के ठीक बाद एक ओवर के अंतराल में मोहम्मद रिज़वान (29) रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने । इसके साथ ही बाबर आज़म ने माजिद खान के 8 शतकों की बराबरी कर चुके हैं वहीँ मिस्बाह की बराबरी करने के लिए अब बाबर को 2 शतक की जरूरत है । जहाँ मिस्बाह के 10 टेस्ट शतक हैं ।

वीडियो