क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:ऑटो ड्राइवर के बेटे को टीम इंडिया की कैप मिलते ही रो पडा, तो रोहित-विराट ने बड़ा दिल दिखाकर लगा लिया गले, VIDEO हुआ वायरल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा क्रिकेट मैच त्रिनिदाद में हो रहा है. टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा और जयसवाल, जो भारत के लिए बल्लेबाजी करने वाले पहले खिलाड़ी थे, ने अपनी टीम के लिए वास्तव में अच्छी शुरुआत की।

एक क्रिकेट मैच में, दो खिलाड़ियों ने मिलकर काम किया और 100 से अधिक रन बनाए। वहीं, बिहार के मुकेश कुमार नाम के खिलाड़ी को अपना पहला ऑफिशियल गेम खेलने का मौका मिला. मुकेश बहुत खुश और अभिभूत महसूस कर रहे थे और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत लोकप्रिय हुआ।

भारतीय टीम से विशेष टोपी मिली तो वह बहुत खुश हुए और रोने लगे।

दूसरे टेस्ट मैच में मुकेश कुमार नाम के तेज गेंदबाज को पहली बार खेलने का मौका मिला. वह लंबे समय से इंतजार कर रहे थे और कड़ी मेहनत कर रहे थे और आखिरकार, भारतीय टीम के लिए खेलने का उनका सपना सच हो गया।

 

जब मुकेश को पहली कैप मिली तो उन्हें बहुत खुशी और गर्व महसूस हुआ। उसकी आंखों में थोड़ा आंसू आ गए क्योंकि वह बहुत खुश था। उनके साथियों ने उनकी पीठ थपथपाई और उन्हें बेहतर महसूस कराया। वीडियो में हम देख सकते हैं कि विराट और रोहित मुकेश के पास आए और कोच राहुल द्रविड़ से हाथ मिलाकर बधाई दी।

मुकेश का करियर कुछ इस प्रकार रहा है

उसी वर्ष अगस्त में मुकेश को भारत ए टीम के लिए खेलने के लिए चुना गया। उन्होंने ईरानी कप नामक मैच में शेष भारत के लिए भी खेला। उन्होंने उस खेल में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और सभी को प्रभावित किया। मुकेश ने अब तक प्रथम श्रेणी मैच कहे जाने वाले प्रकार के 33 मैच खेले हैं और उन मैचों में उन्होंने 126 विकेट लिए हैं। उन्होंने अलग-अलग प्रकार के 24 मैच भी खेले हैं जिन्हें लिस्ट ए मैच कहा जाता है और उनमें 26 विकेट लिए हैं। टी20 कहे जाने वाले खेल में उन्होंने 17 मैच खेले हैं और 19 विकेट लिए हैं. मुकेश ने 6 बार एक खेल में 5 विकेट लेकर कुछ खास उपलब्धि हासिल की है।

वीडियो:

---Advertisement---