क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:37 साल की उम्र में उथप्पा ने दिखाई 18 साल की फुर्ती, 3 बार गेंद छूटने के बावजूद पकड़ा कैच, वायरल हुआ VIDEO

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

LLC 2023: आज यानि 10 मार्च से लिजेंड्स क्रिकेट लीग के नए सीजन की शुरुआत हो चुकी है। टूर्नामेंट के पहले मैच में गौतम गंभीर की अगुवाई वाली इंडिया महाराजा का सामना शाहिद अफरीदी के एशिया लायंस से हुआ। दोहा में खेले गए इस मुकाबले में क्रिकेट जगत के सभी दिग्गज एक दूसरे से भिड़ंत करते हुए नजर आए, जिसमें भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने एक अविश्वसनीय कैच पकड़ कर साबित कर दिखाया कि आज भी उनके भीतर क्रिकेट को लेकर जुनून तो है ही साथ ही उनकी फिटनेस भी नौजवान से कम नहीं है।

Robin Uthappa ने लपका हैरतअंगेज कैच

वीडियो:

मैच का हाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एशिया लायंस की टीम की शुरुआत ख़राब रही. टीम के सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान 5 रन के निजी स्कोर पर दूसरे ही ओवर में पवेलियन लौटे. इसके बाद इफ़रान पठान की इनस्विंग गेंद पर असगर अफगान 1 रन बनाकर चलते बने.

हालांकि, मिस्बाह उल हक़ (73 रन) और उपुल थरंगा (40 रन) की सूझबुझ और धुआंधार पारी ने एशिया लाइंस (India Maharajas Vs Asia Lions) को गेम में वापसी करने का मौका दिया. दोनों ही बल्लेबजों ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को एक चुनौतीपूर्ण टोटल (165 रन) तक पहुंचाया. इस मुकाबले में एशिया लायंस के कप्तान शाहिद अफरीदी महज 12 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे गए.

गौतम गंभीर की अर्धशतकीय पारी गई बेकार, इंडिया महाराजा को मिली हार

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा की टीम की शुरुआत भी उतनी खास नहीं रही. एक ओर टीम के कप्तान गौतम गंभीर अपना विकेट बचाकर खेल रहे थे तो दूसरी ओर बाकी बल्लेबाज जल्दबाजी के चक्कर में अपना विकेट गँवातें नजर आये. टीम ने पहले 10 ओवर में 3 विकेट गंवाएं.

लेकिन इंडिया महाराजा (India Maharajas Vs Asia Lions) के लिए अच्छा रहा कि कप्तान गौतम गंभीर एक छोर पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को लक्ष्य के करीब तक लेकर गए. मैच के 14वें ओवर में गंभीर 54 रनों के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद युसूफ पठान भी महज 8 रन की पारी खेल चलते बने. लिहाजा, टीम यह मुकाबला 9 रनों से हार गई.

---Advertisement---