VIDEO: अर्जुन ने 6 गेंदों में पूरा कर दिया अपने पिता का 14 साल पुराना सपना, तो ड्रेसिंग रूम में खुशी से झूम उठे सचिन वायरल हुआ वीडियो

पांच बार चैंपियनशिप अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस ने अपना पांचवा मुकाबला सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ उसी के घर में खेला. इस मैच में हैदराबाद को 14 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा. वहीं क्रिकेट के भगवान यानि सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) भी इस मैच में अपने करियर का दूसरा आईपीएल मैच खेल रहे थे. उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी की और अपनी विकेट का खाता भी इसी मैच में खोल लिया. अर्जुन ने भुवनेश्वर कुमार को अपना निशना बनाया और इस विकेट के साथ ही उन्होंने अपने पिता का बरसो पुराना बदला भी ले लिया.

 

भुवी ने सचिन को बनाया था निशाना

गौरतलब है कि जब भुवनेश्वर अपना डेब्यू कर रहे थे तब उनकी गेंदबाज़ी में हैरतअंगेज़ स्विंग देखने को मिलती थी. उन्होंने मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को रणजी ट्रॉफी के एक मैच में डक गेंद पर आउट किया था और भुवी ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज़ बने थे जिसने सचिन तेंदुलकर को रणजी में डक गेंद पर अपना शिकार बनाया हो. सचिन घरेलू क्रिकेट में कभी भी डक गेंद पर आउट नहीं हुए थे. लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा कर इतिहास रच दिया था और सचिन को पहली बार डक गेंद पर आउट किया था.

अब बेटे ने चुकाया बदला


वहीं अब अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपने पिता के बदले को पूरा कर दिया है और अपना पहला आईपीएल विकेट भुवनेश्वर कुमार के ही रूप में चटकाया है. बेटे ने कई साल बाद अपने पिता के बदले को पूरा कर दिया. अर्जुन ने मुंबई की ओर से 20वें ओवर पांचवी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को अपना निशाना बनाया.


भुवी छक्का मारने के प्रयास में कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में कैच थमा बैठे. बहरहाल मुंबई की बेहतरीन गेंदबाज़ी के आगे हैदराबाद के बल्लेबाज़ों का जादू नहीं चल पाया. अर्जुन के विकेट लेते ही ड्रेसिंग रूम में सचिन ने अपने साथ बैठे पीयूष चावला और तिलक वर्मा को गले से लगाया. इसके बाद पूर्व क्रिकेटर भाग कर मैदान की ओर दौड़े, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

मुंबई की शानदार वापसी

अपने दो शुरुआती मुकाबले गवांने के बाद मुंबई अब ज़ोरदार वापसी कर चुकी है. मुंबई ने अपना पहला मैच आरसीबी से जबकि दूसरा मैच सीएसके के खिलाफ गवांया था. लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई लगातार तीन जीत दर्ज कर चुकी है. मुंबई ने पहले दिल्ली को उसके घर मे रौंद दिया बाद में केकेऐर को अपने घर में हराया और अब सनराइजर्स को उसके ही घर में मात देकर अंक तालिका में 6 नंबर पर विराजमान हो चुकी है.