क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:पाकिस्तान की हार पर अजय जडेजा ने ड्रेसिंग रूम में काटा बवाल,खिलाड़ियों के साथ जमकर किया डांस,VIDEO देख पाकिस्तान को लगेगी मिर्ची

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Ajay Jadeja: अफगानिस्तान ने 23 अक्टूबर को खेले गए रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। इससे पहले इस टीम ने चैंपियन इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। अब बाबर आजम एंड कंपनी को शिकस्त देकर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अलग ही कारनामा कर दिया है. अब इस टीम के प्रदर्शन और जीत की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। वहीं इस जबरदस्त जीत के बाद अफगानी टीम के खुशी का ठिकाना नहीं है। इसका अंदाजा ड्रेसिंग रूम से आ रही वीडियो को देखकर लगा सकते है। जिसमें भारतीय पूर्व क्रिकेट और अफगानिस्तान टीम के मौजूदा मेंटॉर अजय जडेजा खिलाड़ियों के साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं।

अजय जडेजा ने अफगानी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में किया जमकर डांस

ड्रेसिंग रूम से सामने आई वीडियो में देखा जा सकता है कि अफगान टीम के मेंटॉर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) भी खिलाड़ियों के साथ जश्न मना रहे हैं। इतना ही नहीं वो अफगानी खिलाड़ियों को डांस स्टेप्स भी बताते हुए देखे जा सकते हैं। बता दें कि अफगानिस्ताम टीम के गुरु और एक भारतीय के तौर पर जडेजा का वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को धूल चटाने की परंपरा पुरानी रही है। 1996 में पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में भी उन्होंने भारत की ओर से खेलते हुए पाकिस्तान को तबाह कर दिया था। उसके बाद उन्होंने 2023 में वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराने में अहम भूमिका निभाई है। इसलिए भारत का पाकिस्तान से न हारने का इतिहास कायम हो गया।

अफगानिस्तान ने विश्व कप में Ajay Jadeja को बनाया मेंटॉर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)


मालूम हो कि अफगानिस्तान (Afghanistan team) ने विश्व कप से पहले ही टीम प्रबंधन में कई बड़े बदलाव किए थे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जड़ेजा (Ajay Jadeja) को टीम को मेंटॉर नियुक्त किया। बता दें कि बतौर टीम अफगानिस्तान का 2019 वर्ल्ड कप बेहद खराब रहा था। इस टूर्नामेंट में उन्होंने एक भी मैच नहीं जीता था। लेकिन इस वर्ल्ड कप में टीम के इरादे बेहद ही बुलंद है। पहले इंग्लैंड और अब पाकिस्तान को हराने के बाद अफगान खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग में जमकर जश्न मनाया। इस दैरान सभी खिलाड़ी कोचिंग स्टाफ भी खुश नजर आए।

 

एक क्रिकेटर के तौर पर अजय जड़ेजा का ऐसा रहा है प्रदर्शन

अजय जड़ेजा (Ajay Jadeja) के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने भारत के लिए 196 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने 15 टेस्ट मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है। 196 वनडे मैचों में 69.81 की स्ट्राइक रेट और 37.22 की औसत से 5359 रन बनाए। साथ ही उन्होंने वनडे करियर में 6 शतक लगाए। इसके अलावा वनडे फॉर्मेट में 50 बार 50 रन का आंकड़ा पार किया है। वनडे करियर में गेंदबाज के तौर पर इस खिलाड़ी ने 20 विकेट भी झटके हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

वहीं अगर मैच कि बात करें तो अफगानिस्तान के सामने 283 रन का लक्ष्य था. अफगानिस्तान (Afghanistan team) ने 49 ओवर में 2 विकेट से लक्ष्य हासिल कर लिया। वहीं इस जीत के बाद अफगानिस्तान की टीम ने अंकतालिका में लंबी छलांग लगाई है। इस मैच से पहले अफगानिस्तान की टीम अंक तालिका में आखिरी स्थान पर थी, लेकिन अब वह छठे स्थान पर पहुंच गई है।

---Advertisement---