क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:शतकों का अर्धशतक लगाकर विराट ने सचिन के आगे हुए नतमस्तक, तो अनुष्का ने दी KISS, जश्न का VIDEO वायरल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Virat Kohli: विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 15 नवंबर को खेला गया. इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. हालांकि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

इस मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 50वां शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. अपना 50वां शतक जमाने के बाद विराट कोहली ने शानदार अंदाज में जश्न मनाया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

 

Virat Kohli ने रच दिया इतिहास


अब तक विराट कोहली (Virat Kohli)अपने वनडे करियर में 49 शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी पर थे. हालांकि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने 50वां शतक जोड़कर इतिहास रच दिया. अब वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने.

खास बात ये रही कि उन्होंने मास्टर ब्लास्टर के होम ग्राउंड पर ही अपना 50वां वनडे शतक ठोका. इस दौरान उन्होंने बेहतरीन अंदाज में दर्शकों का अभिवादन भी स्वीकार किया. इसके अलावा उन्होने सचिन तेंदुलकर को झुकर सलामी दते हुए अपनी पत्नी को फ्लाइंग किस दी. क्रिकेट जगत से विराट कोहली के 50वां शतक जड़ने के बाद अब चारों ओर से बधाई आ रही है.

106 गेंद में जड़ा शतको का अर्धशतक

इस मैच में विराट कोहली ने 106 गेंद में शतक पूरा किया. उन्होंने अपना शतक लगाने तक 8 चौका और एक छक्का जड़ा था. यह पल करोड़ो भारतीय फैंस के लिए हमेशा के लिए यादगार रहेगा. इसके अलावा वे इस मैच में विश्व कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ भी बने. उन्होंने सचिन के 673 रन का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास रच दिया. हालांकि इस मैच में वह 113 गेंद में 117 रन बना कर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 2 छक्के जड़े थे.

---Advertisement---