क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: दक्षिण अफ्रीका को रौंदकर नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने जश्न से लूटी महफिल वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

SA vs NED: वर्ल्ड कप 2023 में उलरफेर की बयार शुरू हो चुकी है, 15 अक्टूबर की रात को अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को मात देकर टूर्नामेंट में नई जान फूंक दी। तो अब इसी कड़ी में अब 17 अक्टूबर की रात को नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका (SA vs NED) को चारों खाने चित कर सभी को चौंका दिया है। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम इस ऐतिहासिक मुकाबले का गवाह बना था।

 

जहां बारिश के चलते मुकाबले को 43 ओवर का कर दिया गया था। नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन का लक्ष्य निर्धारित किया। जिसका पीछा करते हुए प्रोटियाज टीम सिर्फ 207 रन पर ही सिमट कर रह गई। वहीं इस जीत के बाद डच टीम के खिलाड़ियों का जश्न भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

 

नीदरलैंड्स टीम ने खास अंदाज में मनाया जश्न

टी20 विश्वकप 2022 में दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर करने वाली नीदरलैंड्स ने एक बार फिर प्रोटियाज को बड़ा जख्म दे दिया है। अबतक इस टूर्नामेंट में पहले बल्लेबाजी करते हुए धाकड़ प्रदर्शन करती आई दक्षिण अफ्रीका 2 में से 2 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर काबिज है, इन दोनों ही मैचों में टीम ने पहले बल्लेबाजी की और बड़े अंतर से जीत हासिल की। लेकिन अबकी बार डच के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम को 38 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

वहीं आखिरी विकेट लेते ही नीदरलैंड्स के खिलाड़ी जश्न में डूब गए, सभी खिलाड़ियों ने एक दूसरे को गले लगाया और फिर स्टेडियम में बैठे अपने परिवारों को जीत समर्पित की, दूसरी ओर हारने वाले कप्तान टेंबा बवूमा के चेहरे पर मातम पसरा रहा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

 

यहां देखें वीडियो –

 

 

SA vs NED: नीदरलैंड्स ने ऐसे दर्ज की शानदार जीत

टेंबा बवूमा की ओर से टॉस जीतने के बाद नीदरलैंड्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया गया था। शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं हो पाई थी, सिर्फ 82 रन के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। ऐसे में कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 69 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 78 रनों की बहूमूल्य पारी खेली। जिसने नीदरलैंड्स को 245 रन पर पहुंचने में मदद की। ये रन दक्षिण अफ्रीका पर जाल भुनने में काफी था। अनुभवी वान डर मर्वे, एकर्मन और आर्यन दत्त ने शुरुआत में दबाव बनाया।

दक्षिण अफ्रीका ने पहला विकेट 36 रन के संयुक्त स्कोर पर क्विंटन डिकॉक के रूप में गंवाया। इसके बाद तो मानो विकेटों की झड़ी सी लग गई। टेंबा बवूमा, रासी वान डर दुसें, एडन मारक्रम, और हेनरिक क्लासेन क्रमश: 16, 4,1 और 28 रन ही बना सके। डेविड मिलर ने 43 रन की जुझारू पारी खेली। लेकिन दूसरे छोर से कोई खास मदद नहीं मिली। अंत में दक्षिण अफ्रीका 43 ओवर खेले बिना ही 207 रन पर सिमट कर रह गई।

---Advertisement---