क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

“रैना का छक्का देख गेल भी रह गए भौचक्का”, 225 के स्ट्राइकरेट से बल्लेबाजी कर टीम को दिलाई जीत, तूफ़ानी बैटिंग का VIDEO हुआ वायरल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Suresh Raina VS Chris Gayle: भारतीय क्रिकेट के महापर्व आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज होने में अब कुछ ही दिन का समय बाकी है। 31 मार्च से आईपीएल 2023 की शुरुआत गतविजेता गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मुकाबले से हो जाएगी। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई इस साल सुर्खियों में रहने वाली है क्योंकि माही इस साल आईपीएल को हमेशा के लिए अलविदा कह सकते हैं। इसी बीच एक और सीएसके के धुरंधर खिलाड़ी सुरेश रैना  (Suresh Raina) ने भारत में ही खेले जा रहे टी20 क्रिकेट में विपक्षी टीम की धज्जियां उड़ाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। उनके द्वारा की गई धुआंधार बल्लेबाजी ने सोशल मीडिया पर भी कहर बरपा दिया है।

Suresh Raina ने 225 के स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना 24 फरवरी से शुरू हुए कन्नड़ चलनचित्र कप में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। इस लीग में कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं के साथ क्रिकेट जगत के महारथी भी शरीक हुए हैं। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला सुरेश रैना की गंगा वारीयर्स और क्रिस गेल की होयसला ईगल्स (Suresh Raina VS Chris Gayle) के बीच खेला गया।

जिसमें रैना की ओर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुजायरा करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सिर्फ 8 गेंदों का सामना करते हुए 20 रन बना डाले। जिसके बाद उनकी इस बल्लेबाजी को कैद कर फैंस ने सोशल मीडिया पर साझा करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने रैना की तारीफ करते हुए लिखा कि उनको दोबारा से इस प्रकार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते देखना काफी सराहनीय है।

यहां देखें वीडियो –

IPL के दौरान कॉमेंट्री करते नजर आएंगे Suresh Raina

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के लिए हुई मेगा ऑक्शन में सुरेश रैना को कोई खरीदार नहीं मिला था। यहां तक कि उनकी फ्रेंचाईजी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से भी दांव नहीं लगाया गया था। जिसके बाद उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के माध्यम पर कॉमेंट्री करना शुरू कर दिया था। वहीं अब वह आईपीएल 2023 की ऑक्शन के लिए जियो सिनेमा के साथ नजर आए थे, ऐसे में संभावना है कि 16वें सीजन भी रैना की आवाज मुकाबलों का हाल बयां करती हुई नजर आए।

शानदार रहा है करियर

सुरेश रैना ने अपने दोस्त और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही साल 2020 में 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था। निचेल क्रम में एक भरोसेमंद बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए रैना ने कई ऐतिहासिक पारियां खेली है, बात की जाए उनके इंटरनेशनल करियर की तो रैना ने 226 वनडे और 78 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए क्रमश: 5615 और 1605 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाने जाते हैं, क्योंकि 205 मैचों के आईपीएल करियर में उन्होंने 5528 रन अपने खाते में जोड़े।

---Advertisement---