मौत के मुंह से वापस आने के बाद अपने पैरों पर खड़े हुए Rishabh Pant के लिए दुआ कर रही है उर्वशी रौतेला।

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बीते साल एक भयानक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। जिसमें उनके कई अंगों पर गंभीर चोटें आई थी, पंत की हालत को देखकर माना जा रहा था कि अब वो लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर रहने के साथ ही अपने फैंस से भी दूर रहेंगे। लेकिन इस बीच भारत के इस दिलेर खिलाड़ी ने अपनी सेहत में सुधार होने के संकेत देते हुए कुछ तस्वीरें साझा की है। जिन्हें देखकर जाहिर तौर पर उनके चाहने वालों के दिल को ठंडक पहुंचेगी।

Rishabh Pant ने हादसे के बाद शेयर की पहली तस्वीर

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

आज यानि 10 फरवरी को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की ओर से अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2 तस्वीर साझा की गई है। जिसमें वह संभवतः अपने घर पर है तेज धूप के बीच बैसाखी का सहारा लेकर चलते हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीर में उनके दायें पैर में एक बड़ा प्लास्टर देखा जा सकता है, जिसे उन्हें जमीन पर रखने में तकलीफ महसूस हो रही है। खिलाड़ी की ओर से इन तस्वीरों के कैप्शन में एक कदम आगे, एक कदम और मजबूत और एक कदम बेहतर लिखा गया है। जिससे वह साफ तौर पर खुद को प्रेरणा देने के साथ ही अपने फैंस के नाम पर भी संदेश दे रहे हैं।

40 दिन बाद अपने पैरों पर खड़े हुए Rishabh Pant

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)


गौरतलब है कि 30 दिसंबर 2022 की रात को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली से अपने घर रुड़की जाते समय एक भयानक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। उस समय टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेल रही थी, लेकिन घुटने में कुछ समस्या होने के कारण पंत को टीम में चयनित नहीं किया था। ऐसे में वह नए साल के मौके पर अपनी मां से मिलने अपने घर रवाना हो रहे थे। लेकिन सुबह तकरीबन 5:15 बजे उनकी कार बेकाबू होकर डिवाइडर से टकरा गई और फिर कार में आग लग गई। जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने उनकी जान बचाई।

मौत के मुंह से निकले वापस

ऋषभ पंत का कार हादसा इतना भयावह था कि उनकी कार मौके पर ही जलकर राख हो गई। लेकिन स्थानीय लोगों और कथित रूप से एक हरियाणा रोडवेज के बस ड्राइवर और कंडक्टर की मदद से पंत की जान बचाई गई। हादसे में 25 वर्षीय खिलाड़ी के दायें घुटने का लिगामेंट फट गया था, चेहरे पर कई गहरे घाव थे और पीठ बुरी तरह से छिली हुई थी।