वेस्टइंडीज दौरे से नाखुश होकर दो दिग्गज क्रिकेटरों ने लिया सन्यास

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में तीन वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई और इस पूरे दौरे पर भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 3-0 से जीती थी, जबकि T20 सीरीज में 4-1 से शानदार जीत दर्ज की.

जानकारी के लिए बता दें कि वेस्टइंडीज और भारत के बीच सीरीज शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज के दो दिग्गज खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. ऐसा इसलिए क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों को काफी लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिल रही थी. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से नाखुश होकर इन दोनों खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया.

लेंडल सिमंस और दिनेश रामदीन वो दो खिलाड़ी है जिन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है. दोनों ही वेस्टइंडीज के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. इन्होंने काफी लंबे समय तक टीम में जगह मिलने का इंतजार किया. लेकिन जब इनको लगातार नजरअंदाज किया जाता रहा तो उन्होंने यह कदम उठाया.

कुछ ही समय पहले इन दोनों क्रिकेटरों ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने सन्यास की जानकारी दी. इन दोनों बल्लेबाजों का कहना है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं. वह अब सिर्फ घरेलू क्रिकेट लीग ही खेलना चाहते हैं.

दिनेश रामदीन के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 74 टेस्ट मैच, 139 वनडे मैच और 71 T20 मैच खेले. उन्होंने जुलाई 2005 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट क्रिकेट में कदम रखा था. वही लेंडल सिमंस वेस्टइंडीज की टीम के लिए 8 टेस्ट मैच 68 वनडे मैच और 68 T20 मैच खेलने में सफल रहे. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए खेलते हुए बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी की.