Join Now

हर एक खिलाड़ी का सपना होता है कि वो अपनी नेशनल टीम की तरफ से खेले और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सके। बता दें जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक (Umran Malik) का ये सपना न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में पूरा हो गया है। भारतीय टीम के इस तूफानी गेंदबाज को वनडे सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला, और उन्होंने मैच में पूरे 10 ओवर भी मिले।

उमरान ने इस मैच में अपनी तूफानी गेंदों से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की जमकर धुनाई की और उन्होंने दो विकेट झटके। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें उमरान (Umran Malik) के पिता और भाई अपने बेटे के पहले विकेट का जश्न मना रहे हैं, इस वीडियो को खूब पसंद भी किया जा रहा है।

Umran Malik ने झटका वनडे का पहला विकेट, तो खुशी से झूम उठा परिवार

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cricket Lovers (@criclovers.in)

दरअसल शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से अपने वनडे क्रिकेट में कदम रखा। उन्होंने पहले वनडे में तूफानी गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए। जहां उमरान ने पहला शिकार न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे को बनाया, और इस विकेट को लेकर उमरान ने अलग तरीके से सेलिब्रेट किया। बता दें जब उमरान इस विकेट का जश्न मना रहे थे तब उनके घरवाले भी खुशी से झूम रहे थे।

बता दें उमरान के घरवालों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें उनके विकेट लेते ही उनके पिता अब्दुल राशिद और उनके भाई खुशी से उछलते दिखे रहे हैं। खासकर उनके भाई की खुशी देखने लायक है। उनकी मां भी टीवी के सामने छिपकी हुई नजर आ रही है और अपने बेटे को निहार रही है। विकेट लेने के बाद उनकी मां भी खुशी से झूमने लगीं। उन्होंने खूब जोश में ताली बजाते हुए उमरान के इस विकेट का स्वागत किया। इस जश्न में उमरान की बहनों की खुशी भी वीडियो में कैद हुई।

वनडे क्रिकेट के अपने डेब्यू मैच में उमरान ने गेंद से मचाया कहर

बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले उमरान मलिक (Umran Malik) को भारत के लिए 3 टी-20 मैच खेलने का मौका मिला था। लेकिन टी-20 में उन्होंने कुछ खास गेंदबाजी नहीं की थी। हालांकि उमरान से फैंस और भारतीय क्रिकेट को काफी उम्मीदें हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में अपने डेब्यू मैच में उमरान ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों को परफॉर्मेंस औसत ही रहा था लेकिन उमरान ने अपने करियर के पहले वनडे मैच में 10 ओवर में 66 कन देकर 2 विकेट लिए। पहले वनडे में उमरान के शिकार कॉनवे और डेरिल मिचेल बने थे।